बिहार

bihar

चुनाव आयोग के गाइडलाइंस पर बोले लोग- 'सरकार जैसे कहेगी वैसा करेंगे'

By

Published : Aug 27, 2020, 6:04 PM IST

चुनाव को लेकर लोगों ने बताया कि चुनाव के बारे में कोई जानकारी नहीं है. सरकार जैसे कहेगी वैसा करेंगे. कोरोना से सुरक्षा खुद ही करना है.

स्थानीय
स्थानीय

सारण: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए निर्वाचन आयोग ने गाइडलाइंस जारी कर दी है. चुनाव आयोग की गाइडलाइंस के अनुसार उम्मीदवार इस बार चुनाव के लिए अपना नामांकन ऑनलाइन दाखिल करेंगे. चुनाव को लेकर लोगों ने अपनी बात रखी.

स्थानीय लोगों ने बताया कि निर्वाचन आयोग ने बहुत अच्छा फैसला लिया है, समय पर ही चुनाव होना चाहिए. निर्वाचन आयोग ने आदेश जारी किया है. इसके तहत लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है. मास्क लगाकर ही वोट डालने जाएंगे. ये एक अच्छी पहल है. लेकिन चुनाव कब होगी? कैसे होगा? इस संबंध में हमलोगों को कुछ पता नहीं है.

पेश है रिपोर्ट

निर्वाचन आयोग ने दिए हैं कई निर्देश

वहीं, चुनाव के बारे में लोगों को पता तक नहीं है. गांव में लोग अब भी मास्क नहीं लगा रहे हैं. सभी राजनीतिक पार्टियां कोरोना को लेकर चुनाव टालने की बात कह रही है. ऐसे में निर्वाचन आयोग की निर्देश से ग्रामीण परिवेश में लोग अनजान हैं. बता दें कि मतदान केंद्र के एंट्री गेट पर लोगों की थर्मल स्कैनिंग होगी. लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा, मास्क लगाकर मतदान स्थल पर जाना होगा. इसके साथ ही साथ हाथ साफ करने के लिए साबुन, सैनिटाइजर और पानी की पर्याप्त व्यवस्था करने की निर्वाचन आयोग ने बात कही है. इसके अलावा कई निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details