बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारण: पंचायत सचिव 6 दिनों से हैं लापता, कार्रवाई नहीं होने पर DM का किया गया घेराव

6 दिन से लापता पंचायत सचिव का कोई अता पता नहीं चला है. वहीं, दिए गए लिखित आवेदन पर नामजद लोगों पर कोई पुलिसिया कार्रवाई नहीं हुई है. इससे नाराज ग्रामीणों ने डीएम ऑफिस का घेराव हुआ.

By

Published : Jul 2, 2019, 11:24 PM IST

प्रदर्शन करते ग्रामीण

सारण:पिछले 6 दिनों से पंचायत सचिव हरेराम राय का कोई अता-पता नहीं चल सका है. इसके चलते आक्रोशित ग्रामीणों ने सारण समाहरणालय पहुंच डीएम ऑफिस का घेराव कर जमकर हंगामा किया. ग्रामीणों ने पंचायत सचिव के नहीं मिल जाने तक अपना आक्रोश प्रदर्शन जारी रखने की बात कही है.

रिविलगंज प्रखंड के मोहब्बत परसा पंचायत की मुखिया रेखा मिश्रा के नेतृत्व में भादपा गांव से हजारों की संख्या में आये ग्रामीणों ने डीएम कार्यालय के सामने बैठ कर हंगामा किया. उनकी मांग है कि जब तक प्रशासन पंचायत सचिव को खोज कर नहीं लाता, वो सभी डीएम कार्यालय के बाहर ही बैठे रहेंगे.

मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी
जिस समय ग्रामीण डीएम ऑफिस पहुंचे, उस समय डीएम सुब्रत कुमार सेन समाहरणालय सभागर में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे. इस दौरान वरीय अपर समाहर्ता अरुण कुमार, सदर अनुमण्डल पदाधिकारी लोकेश मिश्रा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजय कुमार सिंह, अवर निरक्षक सह नगर थानाध्यक्ष, भगवान बाजार थानाध्यक्ष और मुफस्सिल थानाध्यक्ष भी दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए. सभी ने हंगामा कर रहे आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने का प्रयास करने लगे. लेकिन किसी ने एक न सुनी.

प्रदर्शन करते लोग

डीएम से मिलीं मुखिया
इसके बाद लापता पंचायत सचिव के परिजन और मुखिया के नेतृत्व में एक शिष्ट मंडल डीएम से मिला. डीएम से मिलने के बाद मुखिया रेखा मिश्रा ने ईटीवी भारत से कहा कि डीएम ने तीन दिनों का समय मांगा है. उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारी हैं, तो सबकी जिम्मेदारी बनती है. हम सब मिलकर उन्हें खोजेंगे. इसके लिए आप लोगों का सहयोग भी जरूरी है. इसके बाद मुखिया ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर तीन दिनों के अंदर लापता पंचायत सचिव को प्रशासन या पुलिस खोजकर नहीं लाती है. तो हम लोग सड़क जाम कर प्रदर्शन करेंगे.

क्या है पूरा मामला

  • मामला 28 जून का है.
  • किशुनपुर पंचायत के मुखिया की पार्टी में शामिल होने पहुंचे पंचायत सचिव सुबह तक घर नहीं पहुंचे
  • लापता पंचायत सचिव के पुत्र अशोक कुमार राय ने स्थानीय जलालपुर थाने को एक लिखित आवेदन दिया था.
  • इस आवेदन में कई पंचायतों के पंचायत सचिव और मुखिया का जिक्र किया गया है. लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.
  • इसके चलते लोग आक्रोशित हो उठे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details