बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारण: भयमुक्त वातावरण में चुनाव को लेकर अ‌र्द्धसैनिक बल के जवानों ने किया फ्लैग मार्च

जिले में निष्पक्ष और भयमुक्त वातावरण में चुनाव कराए जाने को लेकर अ‌र्द्धसैनिक बलों की नौ टीमें यहां पहुंची है. वहीं भयमुक्त वातावरण में चुनाव कराने को लेकर पुलिस बल और जवानों ने फ्लैग मार्च भी शुरु कर दिया है.

By

Published : Oct 6, 2020, 5:02 PM IST

saran
सारण

सारण: जिले में निष्पक्ष और भयमुक्त वातावरण में चुनाव कराए जाने को लेकर अ‌र्द्धसैनिक बलों की नौ टीमें पहुंची है. वहीं भयमुक्त वातावरण में चुनाव कराने को लेकर पुलिस बल और जवानों ने फ्लैग मार्च भी शुरु कर दिया है. विधानसभा चुनाव की तिथि तय होने के साथ ही प्रशासन तैयारी में जुटा है. शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर जिला प्रशासन द्वारा अबतक 42 हजार से अधिक लोगों पर 107 के तहत कार्रवाई की जा चुकी है. वहीं करीब सात सौ लोगों के खिलाफ 110 के तहत कार्रवाई की गई है. वहीं पुलिस अधीक्षक धूरत सायली ने बताया कि निष्पक्ष और भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न कराए जाने को लेकर तैयारी कर ली गई है.

इसके लिए सभी बूथों पर काफी संख्या में पुलिस बल और जवानों की तैनाती की जानी है. फिलहाल नौ कंपनी फोर्स जिला पहुंच चुकी है. जिन्हें आवश्यकतानुसार अलग अलग क्षेत्रों में लगाया जाएगा. वहीं भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न कराये जाने को लेकर थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है कि वो अपने अपने क्षेत्र में गश्त को तेज करें. साथ ही लगातार वाहनों की जांच करें और शराब तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई तेज करें.

मशरक में अ‌र्द्ध सैनिक बलों ने निकाला फ्लैग मार्च
विधान सभा चुनाव भयमुक्त, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से प्रशासनिक अधिकारियों और अ‌र्द्धसैनिक बलों ने मशरक में फ्लैग मार्च किया. मशरक थाना क्षेत्र के अ‌र्द्धसैनिक बलों के फ्लैग मार्च का नेतृत्व बीडीओ राजीव कुमार सिन्हा, सीओ ललित कुमार सिंह, थानाध्यक्ष रत्नेश कुमार वर्मा और एसएसबी के सब इंस्पेक्टर सौरभ कुमार ने किया. सीओ ललित कुमार सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव भयमुक्त, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से मशरक में सेना के जवानों ने फ्लैग मार्च निकाला. मौके पर थाना के जमादार श्याम बिहारी पाण्डेय और अशोक चौधरी भी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details