बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारण: दहेज में कार की डिमांड पूरी नहीं हुई तो ससुरालवालों ने नवविवाहिता को मार डाला

सारण के पानापुर में शादी के 6 महीने बाद ही दहेज में कार न मिलने की वजह से एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गई.

By

Published : Jun 28, 2020, 7:00 PM IST

नवविवाहिता की हत्या
नवविवाहिता की हत्या

सारण (छपरा): जिले में दहेज के लिए एक विवाहिता की हत्या कर दी गई. शनिवार की रात पानापुर थाना क्षेत्र के सतजोड़ा गाई टोले में शादी के मात्र 6 महीने बाद ही कार के लिए नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गई. फोन पर सूचना मिलने के बाद विवाहिता के परिजन सतजोड़ा पहुंचे. परिजनों ने देखा कि विवाहिता के गले में गहरा काला निशान है. साथ ही ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हैं. घटना की सूचना पुलिस को दी गई. जिसके बाद मौके पर पहुंचे प्रभारी थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया.

हत्या के बाद सबूत मिटाने की कोशिश
मृतक के मायके वालों ने बताया कि डॉली की हत्या करने के बाद उसके कपड़े बदल दिए गए थे. सबूत मिटाने के लिए घर के फर्श को धो दिया गया था. घर के सोफे पर खून के निशान भी लगे थे. जानकारी के अनुसार गोपालगंज जिले के सिधवलिया थाना क्षेत्र के चांदपरना निवासी ललन सिंह की बेटी रौशनी उर्फ डॉली की शादी पानापुर थाना क्षेत्र के सतजोड़ा गाई टोला निवासी जीतेंद्र सिंह के बेटे परमीत सिंह से हुई थी. मृतक दो बहनों में अपने माता-पिता की बड़ी संतान थी.

शादी मे दिए थे 10 लाख नकद और 5 लाख के जेवर
पुलिस को दिए आवेदन में मृतक की मां सुशीला देवी ने बेटी की हत्या की दो वजह बताई है. पहले कारण में कहा है कि बेटी की शादी में 10 लाख नकद और 5 लाख रुपये के आभूषण उपहार में दिए गए थे. इसके बावजूद ससुराल पक्ष की ओर से दहेज में कार देने के लिए विवाहिता को प्रताड़ित किया जाता था. दूसरा कारण बेटी की ननद का अवैध संबंध गांव के एक युवक के साथ था. जिसका विरोध करने पर उसे मार दिया गया. प्रभारी थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि घटना की प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details