बिहार

bihar

सारण में 165 लीटर विदेशी शराब जब्त.. 3 गिरफ्तार.. 5 के खिलाफ FIR दर्ज

By

Published : Aug 25, 2022, 6:14 PM IST

सारण में शराब तस्करी के आरोप में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार 3 लोगों सहित कुल 5 लोगों पर नई उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. पढ़ें पूरी खबर..

Police Action In Saran
Police Action In Saran

सारणःबिहार में पूर्ण शराबबंदी (Liquor Ban In Bihar) लागू है. इसी बीच सारण में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने 165 लीटर विदेशी शराब बरामद किया (Liquor Smuggling In Saran) है. साथ ही वाहन में सवार तीनों लोगों को गिरफ्तार करते हुए वाहन को भी जब्त कर लिया गया है. जिले के रिवीलगंज पुलिस ने रिवीलगंज बाजार में यह कार्रवाई की है. गिरफ्तार तस्करों में एक समस्तीपुर और 2 मुजफ्फरपुर जिले के वासी बताये जा रहे हैं. पुलिस ने गिरफ्तार तीनों लोगों के मोबाइल को भी भी जब्त कर लिया है.

पढ़ें-शराब की जांच में हाथ लगी 40 किलो चांदी.. मामले में हो रही पूछताछ

"पुलिस को गुप्त सुचना मिली थी की उत्तर प्रदेश से सारण के रास्ते शराब की खेप लायी जा रही है. सूचना के आधार पर पुलिस की ओर से विशेष वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. वाहन चेकिंग दौरान यूपी की तरफ से एक काले रंग की सफारी गाड़ी आ रही थी. वाहन जांच कर रहे पुलिस पदाधिकारियों ने जब गाड़ी को रोकने का प्रयास किया तो चालक काफी तेजी से वाहन लेकर भागने लगा. पुलिस ने पीछा किया तो चालक तथा वाहन पर सवार अन्य लोग गाड़ी छोड़ भागने लगे. इसके बाद पुलिस ने खदेड़ कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया."-ओम प्रकाश चौहान, थानाध्यक्ष, रिवीलगंज पुलिस

मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर से जुड़ा है तस्करों का तारः रिवीलगंज पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार होने वालों में एक समस्तीपुर जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र धर्मपुर चौक निवासी चंदन कुमार, मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना क्षेत्र के दुबहर गांव निवासी अजय कुमार ऊर्फ छोटू और बसंतपुर भीतमाही गांव निवासी रोहित कुमार ऊर्फ गोलू शामिल है. मामले के जांच पदाधिकारी ने बताया कि जब्त मोबाइल का पुलिस सीडीआर और काल डिटेल खंगालने मे जुटी है. मोबाइल के सीडीआर से शराब तस्करी के रैकेट में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है.

मामले में 5 के खिलाफ प्राथमिकीः गिरफ्तार चालक से पुलिस शराब तस्करी से जुड़े लोगों के बारे में पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान गिरफ्तार तस्करों ने लानर तथा शराब के तस्करों के संबंध जानकारी दी है, जो मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर के बताये जा रहे हैं. इस मामले मे पांच के खिलाफ नई उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. इनमें गिरफ्ताप 3 तस्करों के अलावा 2 अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया है.

पढ़ें-गोपालगंज में साइकिल पार्ट्स की आड़ में हो रही थी शराब तस्करी, 20 लाख की दारू जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details