बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छपरा: 23 प्रत्याशियों का फैसला 23 मई को, कौन मारेगा बाजी

महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र में सारण जिले के चार विधानसभा व सिवान जिले के दो विधानसभा क्षेत्र आते हैं. 23 मई को नतीजे आने हैं.

By

Published : May 15, 2019, 2:54 PM IST

लोकनायक जयप्रकाश प्रौद्योगिकी संस्थान

छपरा: सारण संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से एनडीए की तरफ से बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी और महागठबंधन की ओर से लालू प्रसाद यादव के समधी व लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के ससुर सह पूर्व मंत्री चंद्रिका राय मैदान में हैं. इन दोनों के अलावा 10 अन्य विभिन्न राजनीतिक दलों सहित 10 अन्य निर्दलीय प्रत्याशियों का भाग्य का ईवीएम में कैद है.

23 मई को प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

जबकि महाराजगंज संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से राजग गठबंधन की ओर से भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल व महागठबंधन की ओर से राजद प्रत्याशी के रूप में पूर्व सांसद सह राजद के कद्दावर नेता कहे जाने प्रभुनाथ सिंह सहित 11 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में मतदाताओं के द्वारा कैद कर लिया गया है.

लोकनायक जयप्रकाश प्रौद्योगिकी संस्थान

सारण में कितने विधानसभा
महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र में सारण जिले के चार विधानसभा व सिवान जिले के दो विधानसभा क्षेत्र आते हैं. बिहार के चितौड़गढ़ के नाम से अपनी पहचान बनाने वाले इस क्षेत्र के मतदाताओं ने मोदी लहर के नाम पर स्थानीय भाजपा प्रत्याशी जनार्दन सिंह सिग्रीवाल सहित 11 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 23 मई को लोकनायक जयप्रकाश प्रौद्योगिकी संस्थान में होने वाला है.

किसके-किसके बीच है मुकाबला
भाजपा के निवर्तमान सांसद जनार्दन सिंह व राजद के रणधीर कुमार सिंह आमने सामने बताये जा रहे है और सीधा मुकाबला हैं. भाजपा प्रत्याशी जनार्दन सिंह सिग्रीवाल मोदी मैजिक के भरोसे चुनावी समर पार करने वाले हैं तो वहीं राजद प्रत्याशी अपने पिता प्रभुनाथ सिंह के द्वारा किये गए विकास कार्यों और मुसलमान व राजपूत दोनों के बदौलत चुनावी दंगल में उतरे हुये थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details