बिहार

bihar

डीआरडीए के निदेशक ने अभिलेखों का किया जांच, लापरवाही बरतने पर लगायी फटकार

By

Published : Dec 17, 2020, 11:36 PM IST

डीआरडीए के निदेशक व प्रखंड प्रभारी जनार्दन प्रसाद अग्रवाल गुरूवार को सारण प्रखंड कार्यालय पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं की समीक्षा की और अभिलेखों का जांच किया.

अभिलेखों का जांच करते डीआरडीए के निदेशक
अभिलेखों का जांच करते डीआरडीए के निदेशक

सारणः सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के क्रियान्वन की जानकारी के लिए डीआरडीए के निदेशक व प्रखंड प्रभारी जनार्दन प्रसाद अग्रवाल गुरूवार को सारण प्रखंड कार्यालय पहुंचे. कार्यालय पहुंचते ही परिसर में हडकंप मच गया. उन्होंने प्रखंड में संचालित विकास उन्मुख योजनाओं का समीक्षा किया. इस दौरान योजनाओं संबंधित सभी अभिलेखों की जांच की और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को फटकार लगायी.

पीएम आवास को 15 दिन में पूरा करने का दिया निर्देश

डीआरडीए निदेशक ने योजनाओं के लाॅग बुक, कैश बुक मुख्य रूप से जायजा लिया. वहीं प्रधानमंत्री आवास सेवक, मनरेगा कर्मी (पीआरएस ) सहित अन्य विभाग के कर्मियों के साथ अलग अलग बैठक कर योजनाओं की समीक्षा की. प्रधानमंत्री आवास योजना में लक्ष्य पूरा न होने पर आवास सहायकों को फटकार लगाते हुए 15 दिनों के अंदर लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया. सरकारी स्कूलों से संबंधित छात्रों की संख्या सहित अन्य सभी रिपोर्ट का जांच की.

आधार केंद्र न खोलने पर लगायी फटकार

जांच के दौरान प्रखंड मुख्यालय स्थिति आधार पंजीकरण केंद्र, कर्मियों द्वारा आधार अपडेट कराने में धांधली बरतने और केंद्र को हमेशा बंद रखने को लेकर दर्जनों की संख्या में लोगों ने शिकायत की. वहीं आधार पंजीकरण केंद्र पहुंच इसकी जांच किये. जहां कर्मियों को फटकार लगाते हुए समय पर खोलने और ली जा रही राशि की रसीद देने, ली जाने वाली राशि को दीवार पर अंकित कराने का निर्देश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details