बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छपरा: विधायक चोकर बाबा ने अमनौर से निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान

महापंचायत में जनता के फैसला पर विधायक चोकर बाबा ने अमनौर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि वह काफी समय से जनता के बीच कार्य कर रहे हैं और जनता उन्हें अपना समर्थन देगी.

By

Published : Oct 10, 2020, 9:04 PM IST

Saran
सारण

सारण(अमनौर): विधायक चोकर बाबा ने अमनौर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. टिकट कटने के बाद शनिवार को विधायक चोकर बाबा की ओर से प्रखंड के हरिजी उच्च विद्यालय के प्रांगण में महापंचायत का आयोजन किया. जहां बड़ी संख्या में पहुंचे पुरुष और महिलाओं ने एक स्वर में विधायक चोकर बाबा को निर्दलीय चुनाव लड़ने की बात कही. महापंचायत में भाजपा के जिलास्तर से लेकर पंचायत स्तर के कई अधिकारी और कार्यकर्ता शामिल रहे.

सांसद पर टिकट काटने का आरोप
महापंचायत में सभी ने पार्टी और स्थानीय सांसद पर विधायक का टिकट काटने का आरोप लगाया. लोगों ने कहा कि वर्तमान विधायक गरीबों, शोषितों, जरुरतमंदों के बीच रहकर हमेशा उनकी मदद करते आ रहे हैं. जात-पात से उपर उठकर सभी से मिलना जुलना, पार्टी की सभी योजनाओं को जनजन तक पहुंचाना इनका उद्देश्य रहा है. पार्टी ने इनके साथ विश्वासघात किया है. जिसे कभी माफ नहीं किया जायेगा. विधायक चोकर बाबा ने सांसद राजीव प्रताप रूडी को निशाने पर लेते हुए जमकर खरी-खोटी सुनाई. चोकर बाबा ने इनपर अपना टिकट काटने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी लोकप्रियता से परेशान होकर इन नेताओं ने मिलकर उनका टिकट कटवा दिया है. जिसके कारण उन्होंने निर्णय लिया है कि अन्न का परित्याग कर आजीवन फलाहार पर ही रहेंगे. उनका कहना है कि बीजेपी ने उसे ही टिकट दिया जिसे उन्होंने हराया था.

जनता के बीच में लगातार कर रहे काम
विधायक ने कहा कि वह सीटिंग विधायक हैं और चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए थे और क्षेत्र की जनता के बीच में लगातार बाढ़ में भी काम कर रहे थे. लॉकडाउन के दौरान हजारों लोगों को भोजन दिया. जिसके कारण क्षेत्र में उनकी लोकप्रियता लगातार बढ़ी और सांसद को यही बात खटकने लगी. जिसके कारण उनका टिकट कटवा दिया गया. उन्होंने पार्टी पर आंतरिक लोकतंत्र के खत्म होने का भी आरोप लगाया. महापंचायत मेंं मुख्य रूप से जिला भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष बबलू मिश्रा, जिला महिला मोर्चा के उपाध्यक्ष तारा देवी, महिला मोर्चा के नीलम देवी, दक्षिणी मंडल अध्यक्ष जीतेंद्र सोनी, पूर्व प्रो. निरसुनारायण सिंह, पूर्व मुखिया ओमप्रताप सिंह मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details