बिहार

bihar

छपरा स्टेशन पर यात्रियों की हो रही कोरोना जांच, डर से भाग रहे कुछ यात्री

By

Published : Apr 18, 2021, 3:44 PM IST

छपरा स्टेशन पर सभी आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच की जा रही है, लेकिन कुछ यात्री जांच से बचकर भाग रहे हैं. जो काफी खतरनाक साबित हो सकता है. हालांकि, रेल प्रशासन, आरपीएफ और जीआरपी भी लगातार ऐसे मामलों की निगरानी कर रहा है.

सारण
सारण

सारण:छपरा में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच स्वास्थ्य विभाग और रेल मंत्रालय की तरफ से बाहर से आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच छपरा रेलवे स्टेशन पर ही की जा रही है. रेलवे स्टेशन पर सभी निकास और प्रवेश द्वारों को बंद करके केवल एक गेट ही खोला गया है और इसी से प्रवेश और निकास यात्री कर रहे हैं. बावजूद बाहर से आने वाले कुछ यात्री जांच के नाम पर भाग रहे हैं. जिससे संक्रमण फैलने का खतरा है.

ये भी पढ़ें-कोरोना पर महामंथनः DM-SP से बात कर रहे हैं CM नीतीश, फैसला जल्द...

स्टेशन पर कोरोना जांच
स्वास्थ्य विभाग, रेलवे विभाग, आरपीएफ और जीआरपी 24 घंटे तीनों शिफ्ट में यहां अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं और बाहर से आने वाले ट्रेन यात्रियों को जांच करने के बाद ही स्टेशन परिसर से बाहर निकलने दिया जा रहा है. वहीं, छपरा जंक्शन स्टेशन परिसर में थर्मल स्कैनर भी लगाया गया है, जिससे यात्रियों का टेंपरेचर और उसकी फोटो भी स्क्रीन पर दिखाई पड़ रही है.

छपरा स्टेशन पर कोरोना जांच

रेल प्रशासन की चौकसी
रेल प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की इतनी चौकसी के बाद भी यात्री अपनी जांच करा रहे हैं और उसके बाद ही यहां से बाहर निकल रहे हैं. इसके बाद भी कुछ ऐसे यात्री भीड़ का फायदा उठाकर बगैर जांच कराए चुपचाप बाहर निकल जा रहे हैं, जिससे कोरोना संक्रमण बढ़ने की भी आशंका बढ़ गई है. हालांकि, रेल प्रशासन काफी चौकस है इसके बावजूद भी कई सारे यात्री चुपचाप निकल जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-देख लीजिए सरकार... एयरपोर्ट से गाड़ियों में यात्री नहीं 'कोरोना' ढोया जा रहा है!

आरपीएफ और जीआरपी भी कर रहे निगरानी
गौरतलब है कि बाहर से आने वाले यात्रियों को स्टेशन पर नियम के अनुसार कोरोना जांच करानी है और उसके बाद ही स्टेशन से बाहर निकलना है. इन सबसे बचकर यात्री चुपचाप निकल जाए जा रहे हैं, जो काफी खतरनाक साबित हो सकता है. इसके लिए रेल प्रशासन, आरपीएफ और जीआरपी भी लगातार ऐसे मामलों की निगरानी कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details