बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छपरा: बाहर फंसे लोगों की मदद कर रहे हैं विधायक जितेंद्र राय, कार्यालय में बनाया हेल्प डेस्क

छपरा के विधायक जितेंद्र राय लॉकडाउन के दौरान बाहर फंसे लोगों की मदद कर रहे हैं. इसके लिए उन्होंने अपने कार्यालय में एक हेल्प डेस्क भी बनाया है.

By

Published : Apr 19, 2020, 6:27 PM IST

Updated : Apr 19, 2020, 6:56 PM IST

mla jitendra rai
mla jitendra rai

छपरा: लॉकडाउन के दौरान बाहर फंसे लोगों के लिए जिला प्रशासन से लेकर स्वयंसेवी संस्था और स्थानीय विधायक भी लोगों की मदद कर रहे हैं. इसी क्रम में छपरा स्थित महरौरा विधायक के कार्यालय में डायरी में लिखे मोबाइल नम्बर से उन लोगों तक मदद पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है, जो आपदा की इस घड़ी में अपने गांव-घर से हजारों किमी दूर देश की किसी दूसरे हिस्से में फंसे हुए हैं.

कार्यालय में बनाया हेल्प डेस्क
छपरा में विधायक जितेंद्र राय ने कार्यालय में एक हेल्प डेस्क बनाया गया है. जहां दो लोगों का कार्य केवल ये है कि मदद के लिए फोन आने पर वो देश के किस प्रदेश में है, किस संस्था में कार्य करते हैं, उनके मोबाइल नम्बर के साथ कितने आदमी हैं और छपरा में कहां के रहने वाले हैं, इसका पूरा विवरण नोट किया जाता है. उसके बाद उनके संस्था और उस प्रदेश के अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को फोन कर उन लोगों का नाम-पता दिया जाता है और मदद की अपील की जाती है.

पेश है एक रिपोर्ट

अधिकारियों को देते हैं जानकारी
विधायक जितेन्द्र राय ने बताया कि बहुत जगहों पर वहां के स्थानीय सांसद और विधायक से बात की जाती है और मदद करने को कहा जाता है. उसके बाद भी अगर कार्रवाई नहीं होती है, तो विधायक इस तरह के लोगों की जानकारी राजद कार्यालय स्थित हेल्प डेस्क को देते हैं.

वहां से संबंधित प्रदेशों में फंसे लोगों को राशन, पानी और रहने की सुविधा उपलब्ध कराने के लिये अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों को खबर दी जाती है. उन्होंने बताया कि हम लगातार इन लोगों के सम्पर्क में रहते हैं और इस तरह के प्रत्येक लोगों की मदद का हर संभव प्रयास कर रहे हैं.

Last Updated : Apr 19, 2020, 6:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details