बिहार

bihar

By

Published : Oct 19, 2020, 12:07 PM IST

ETV Bharat / state

NEET की परीक्षा में भाई-बहन ने सफलता प्राप्त कर सारण जिले का बढ़ाया मान

जिले में रिटायर्ड सूबेदार राजेंद्र सिंह के पुत्र और पुत्री ने नीट की परीक्षा में सफलता प्राप्त कर मान और सम्मान बढ़ा दिया है. इस परीक्षा में पुत्र प्रिंस कुमार सिंह ने कुल 655 अंक प्राप्त किए और पुत्री नेहा सिंह ने 600 अंक प्राप्त की है.

brother and sister qualified neet examination
भाई-बहन ने प्राप्त की सफलता

सारण:जिले के चौमहला गांव में नीट की परीक्षा में एक साथ सगे भाई-बहन ने सफलता प्राप्त की है. जिले के पंचमहल्ला निवासी और रिटार्यड सूबेदार अरुण कुमार सिंह ने इस दोहरी खुशी की जानकारी पर मुहल्ले में मिठाई बांटी है. भाई-बहन की इस सफलता ने क्षेत्र का मान बढ़ा दिया है.

भाई-बहन ने जिले का नाम किया रोशन
राजेन्द्र सिंह और कामिनी देवी का पुत्र प्रिंस कुमार सिंह को इस परीक्षा में कुल 655 अंक प्राप्त हुए हैं. वहीं जनरल कैटेगरी में इनका रैंक 1750 है. वहीं बेटी नेहा सिंह ने 600 अंक प्राप्त कर 9231वां रैंक प्राप्त किया है.

माता-पिता का नाम किया रोशन
सीमा सुरक्षा बल में कार्यरत पिता बच्चों की पढ़ाई को लेकर हमेशा सजग रहते थे. पिता ने बताया कि दोनों बच्चों ने सफलता पाकर उनका मान बढ़ाया है. रिटायर्ड सूबेदार राजेंद्र सिंह ने बताया कि दोनों की प्राम्भिक पढ़ाई एक निजी स्कूल से हुई. दोनों प्रारंभिक दिनों से ही पढ़ाई के प्रति समर्पित थे. पढ़ाई में विशेष रुचि को देखकर ही इन्हें नीट की तैयारी के लिए कोटा भेजा गया था. इन दोनों भाई बहनों ने बताया कि सफलता के लिए कभी भी शॉर्टकट रास्ता नहीं अपनाना चाहिए.

दिव्य शक्ति ने आईएएस की परीक्षा में प्राप्त किया सफलता
इस सफलता के लिए हर अभ्यर्थी को समर्पित भाव से परिश्रम करना चाहिए. कड़ी मेहनत ही सफलता का द्वार खोलता है. वहीं सारण जिले से देशभर में होने वाली सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में यहां के छात्रों का प्रदर्शन बहुत ही अव्वल रहा है. ये दोनो भाई-बहन कई प्रतियोगिता परीक्षाओं में उच्च श्रेणी लाकर जिले का मान बढ़ाया है. इसमें अभी पिछले दिनों आए आईएएस के रिजल्ट में जिले की ही जलालपुर निवासी दिव्य शक्ति ने आईएएस की परीक्षा में 79वां रैंक लाकर देशभर में जिले का नाम रोशन किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details