बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारण: पूर्व से लंबित मांगों को लेकर आंगनबाड़ी सेविकाओं ने वोट बहिष्कार का लिया फैसला

पूर्व से लंबित मांगों को लेकर आंगनबाड़ी सेविकाओं ने एक बैठक का आयोजन किया. कुमारी सुषमा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक के बाद सेविकाओं ने सामूहिक रूप से सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.

saran
सारण

By

Published : Sep 23, 2020, 7:28 PM IST

सारण: जिले के मांझी सीडीपीओ कार्यालय पर पूर्व से लंबित मांगों को लेकर आंगनबाड़ी सेविकाओं ने एक बैठक का आयोजन किया. कुमारी सुषमा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक के बाद सेविकाओं ने सामूहिक रूप से सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. साथ ही मतदान नहीं करने और लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करने की शपथ ली.

इस मौके पर सेविकाओं ने सरकार के विरुद्ध जमकर नारे भी लगाए. सेविकाओं का कहना था कि कम मानदेय पर हमसे जबरन काम लिया जाता है. कोरोना जैसी महामारी में भी घर-घर जाकर हम सभी बहनें अपनी ड्यूटी कर रही हैं. फिर भी सम्मानजनक मानदेय देने के प्रति सरकार गम्भीर नहीं है. उन्होंने कहा कि हमें सरकार द्वारा घोषित न्यूनतम मजदूरी भी नही मिलती है.

‘सिखाएंगे सरकार को सबक’
उन्होंने कहा कि इस बार हम सभी सेविका और सहायिका चट्टानी एकता का परिचय देते हुए बहरी सरकार को सबक सिखाने को तैयार हैं. मौके पर संघ के सचिव चांदनी कुमारी सिंह के साथ किरण कुमारी, मनसा देवी, माधुरी कुमारी, ज्ञानती कुमारी, अनामिका देवी, कान्ति देवी, मुन्नी देवी, निर्मला देवी, मंजू देवी सहित दर्जनों सेविकाएं मौजूद थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details