बिहार

bihar

भ्रष्टाचार के खिलाफ वकीलों का 'आंदोलन', शुक्रवार को छपरा में न्यायिक कार्य का करेंगे बहिष्कार

By

Published : May 12, 2022, 9:51 PM IST

Updated : May 12, 2022, 10:05 PM IST

भ्रष्टाचार के खिलाफ सारण में अधिवक्ता एकजुट (Advocates united in Saran against corruption) नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में तय हुआ है कि 13 मई को जिला जज और सब जज के न्यायालय के कार्य से अपने को अलग रखेंगे. पढ़ें पूरी खबर...

छपरा में अधिवक्ता न्यायिक कार्य का बहिष्कार करेंगे
छपरा में अधिवक्ता न्यायिक कार्य का बहिष्कार करेंगे

छपरा: 13 मई यानी शुक्रवार कोबिहार के छपरा में अधिवक्ता न्यायिक कार्य का बहिष्कार करेंगे (Advocates will Boycott Judicial Work in Chapra). गुरुवार को सारण जिला विधि मंडल (Saran District Law Board) की एक एक बैठक विधिमंडल सेंट्रल हॉल में आयोजित की गई. जिसकी अध्यक्षता करते हुए विधि मंडल के अध्यक्ष तारकेश्वर प्रसाद सिंह और महामंत्री अमरेंद्र कुमार सिंह ने सदस्यों की बात को बहुत ही ध्यान से सुना. हालांकि यह बैठक काफी हंगामेदार रही, क्योंकि इस बैठक में उपस्थित अधिवक्ताओं ने एक स्वर से जिला न्यायालय में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद की.

ये भी पढ़ें: छपरा: तीन रेलवे स्टेशनों का डीआरएम ने किया निरीक्षण, घटिया निर्माण तोड़ने के दिए निर्देश

छपरा में अधिवक्ता न्यायिक कार्य का बहिष्कार करेंगे: वहीं, महामंत्री अमरेंद्र कुमार सिंह ने इस मुद्दे को बहुत ही प्रमुखता से लिया और सभी साथी अधिवक्ताओं से आग्रह किया कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ एकजुट हुए हैं तो इस पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. इस बात पर विधि मंडल द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 13 मई को रामलाल शर्मा जिला जज और सब जज-1 रणधीर कुमार के न्यायालय का सभी अधिवक्ता गण अपने को न्यायिक कार्य से अलग रखेंगे. जिला विधि मंडल के महामंत्री अमरेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि यह निर्णय इसलिए लिया गया है ताकि न्यायालय को भ्रष्टाचार मुक्त एवं पारदर्शी बनाया जा सके.

गौरतलब है कि जिला विधि मंडल सारण पहला ऐसा विधिमंडल है, जिसने भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद की है. सब जज वन और जिला जज की अदालत से अपने आपको अलग रखा है. हालांकि अमरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि यह कार्रवाई एक दिन के लिए की गई है लेकिन यदि अपेक्षित परिणाम नहीं निकला तो हमारा संघर्ष जारी रहेगा.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP



Last Updated : May 12, 2022, 10:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details