बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आर्केस्ट्रा संचालक के चंगुल में फंसी थी दर्जनभर नाबालिग लड़कियां, बाल संरक्षण आयोग की टीम ने छुड़ाया

छपरा में बाल संरक्षण आयोग की टीम और पुलिस ने छापेमारी करते हुए कई राज्यों की दर्जनभर लड़कियों को आर्केस्ट्रा संचालक के चंगुल से छुड़ाया (A dozen Girls Rescued ) है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Dec 19, 2021, 6:51 AM IST

चंगुल से लड़कियां बरामद
चंगुल से लड़कियां बरामद

सारणःराष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग की टीम (National Commission for Protection of Child Raid) ने छपरा में एक आर्केस्ट्रा संचालक के ठिकाने पर छापेमारी कर एक दर्जन नाबालिग लड़कियों को छुड़ाया है. राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो के निर्देश पर बाल संरक्षण मिशन मुक्ति फाउंडेशन के सदस्यों और जलालपुर कोपा रोड पुलिस बल ने मिलकर छापेमारी की.

इसे भी पढ़ें- संदिग्ध हालत में पाये गए स्टूडेंट्स, हिरासत में ली गई 3 नाबालिग लड़कियां और 5 लड़के

इन लड़कियों को लुधियाना, पंजाब, असम एवं पश्चिम बंगाल से लाया गया था. छापेमारी में सुपौल जिला के निर्मली प्रखंड के आर्केस्ट्रा संचालक मो. निजाम, जलालपुर थाने के बसडीला गांव के रंजीत कुमार तथा आर्केस्ट्रा संचालिका माया कुमारी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस ने आर्केस्ट्रा संचालक के पास से मोबाइल, दर्जन भर सिम व नकद रुपये बरामद किया है. राष्ट्रीय बाल सरंक्षण आयोग की तीन सदस्यीय टीम वीरेंद्र कुमार सिंह, दिलीप कुमार एवं अक्षय पांडेय और चाइल्ड लाइन छपरा के विकास कुमार मिश्र, अखिलेन्द्र सिंह, प्रीति कुमारी, इंसपेक्टर शहाब अली के नेतृत्व में जिला एवं थाने की पुलिस बल ने छापेमारी की.

इसे भी पढ़ें- आरा सेक्स कांड : पूर्व विधायक अरुण यादव को रेप केस में मिल सकती है राहत, बयान से पलटे गवाह, 4 आरोपी बरी

टीम के सदस्यों ने बताया कि मुख्य आरोपी सुपौल जिला का मो. निजाम खुद को पंकज बता कर अपनी पहचान छुपाने की कोशिश कर रहा था. पुलिस की दबिश के बाद उसके आधार कार्ड से उसकी पहचान की गई. इसके अलावा बरामद सभी लड़कियों की पहचान उनके आधार कार्ड से की गई.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details