बिहार

bihar

By

Published : Apr 2, 2020, 2:48 PM IST

ETV Bharat / state

समस्तीपुर: कोरोना के साथ आग ने फैलाया दहशत, खेत में लगे गेहूं सहित कई घर जलकर राख

बढ़ती गर्मी के कारण समस्तीपुर में आग लगने का मामला सामना आ रहा है. गांव में आग लगने से गेहूं के फसल नष्ट हो गए हैं. वहीं, कई घर भी जल गए हैं.

समस्तीपुर
समस्तीपुर

समस्तीपुर: कोरोना काल के बीच जिले में आग भी अपना कहर बरपाने लगा है. बीते अगर कुछ दिनों की बात की जाए तो जिले में आग ने हजारों एकड़ में लगे गेहूं के फसल को जला कर राख कर दिया है. वहीं, इस अगलगी में कई जगहों पर कई दर्जन घर भी जल कर स्वाहा हो गए हैं.

तापमान का बढ़ता पारा और साथ में पछुआ हवा के झोंके का असर जिले के खेतों में दिखने लगा है. एक चिंगारी किसानों के गेंहू के पके फसलों को तबाह कर रहा. बीते कुछ दिनों की बात की जाए तो 25 मार्च से बुधवार 1 अप्रैल तक जिले के सरायरंजन प्रखंड, शाहपुर पटोरी, कल्याणपुर, दलसिंहसराय समेत अन्य कई हिस्सों में आग ने हजारों एकड़ के लगे गेंहू का फसल आग ने तबाह किया है. यही नहीं बीते कुछ दिनों के अंदर जिले के कई इलाकों में कई दर्जन घरों में लगे आग के कारण कई लाख की संपत्ति जलकर राख हो गई.

गेहूं के खेतों में आग लगने से फसल जलकर राख

हजारों एकड़ में फसल हो रहे राख
गौरतलब है कि इस मौसम में आग कुछ ही वक्त में बेकाबू हो जाया करता है. खासतौर पर तैयार गेंहू के खेत में एक छोटी चिंगारी, हजारों के हजारों एकड़ के फसल को पल में राख हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details