बिहार

bihar

By

Published : May 11, 2020, 8:17 PM IST

ETV Bharat / state

समस्तीपुर में बनाया गया ट्रांजिट केंद्र, प्रवासी मजदूरों को यहां से भेजा जा रहा उनके गृह जिला

ट्रांजिट केंद्र परिवहन अधिकारी के देखरेख में संचालित किया जा रहा है. ट्रांजिट केंद्र में अधिकारियों के रहने, खाने-पीने की सुविधाएं भी उपलब्ध कराई गई हैं. यह केंद्र 24 घंटे चालू है.

samastipur
samastipur

समस्तीपुर: लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्यों से आने वाले मजदूरों की सहूलियत के लिये जिले के श्री कृष्ण उच्च विद्यालय को ट्रांजिट केंद्र बनाया गया है. यहां आधा दर्जन से अधिक जिलों के सेंटर बनाये गये हैं. बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूरों को यहां से उनके गृह जिलों में भेजा जा रहा है. जिला प्रशासन इसकी लगातार मॉनिटरिंग भी कर रहा है.

जिला प्रशासन के निर्देश पर जितवारपुर प्रखंड स्थित श्रीकृष्ण उच्च विद्यालय में ट्रांजिट केंद्र बनाया गया. यहां कैमूर, गोपालगंज, दरभंगा, मधुबनी, सुपौल, मधेपुरा, सहरसा जिलों को जाने वाले मजदूरों के लिये सेंटर बनाया गया है. वर्तमान में ट्रांजिट केंद्र पर प्राप्त व्यक्तियों की सूची भी तैयार की गई है, इसमें दरभंगा के 137, मधुबनी के 46, सुपौल के 200, मधेपुरा के 155, सहरसा के 200 लोग, कुल 748 लोगों को ट्रांजिट केंद्र में लगे वाहन कोषांग से बस के जरिए सभी को अपने-अपने जिले में भेजा जाएगा. इस दौरान दंडाधिकारी, पुलिस अधिकारी और पुलिस बल भी उनके साथ मौजूद रहेंगे.

जिलाधिकारी कर रहे मॉनिटरिंग
ट्रांजिट केंद्र परिवहन अधिकारी के देखरेख में संचालित किया जा रहा है. ट्रांजिट केंद्र में अधिकारियों के रहने, खाने-पीने की सुविधाएं भी उपलब्ध कराई गई हैं. यह केंद्र 24 घंटे चालू है. मजदूरों को ले जाने वाले बसों के साथ जाने के लिये पुलिस बल के वाहन भी यहां तैनात हैं. इन सभी गतिविधियों की खुद जिलाधिकारी मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details