बिहार

bihar

By

Published : Jun 7, 2020, 3:06 PM IST

ETV Bharat / state

सांसद की मदद से गुजरात से 4 दिन बाद युवक का शव पहुंचा गंगा घाट, परिजनों ने किया दाह संस्कार

समस्तीपुर जिले के दसौत गांव निवासी त्रिपुरारी राय के गुजरात में केमिकल कंपनी के बॉयलर ब्लास्ट में मौत हो गई थी. जिसके बाद सांसद की मदद से 4 दिन बाद मृतक का शव घर पहुंचा.

घटना के 4 दिन बाद घर पहुंचा शव
घटना के 4 दिन बाद घर पहुंचा शव

समस्तीपुर:गुजरात के भरूच जिले के दहेज में यशस्वी रासायनिक कंपनी में बीते बुधवार बॉयलर ब्लास्ट में शिवाजी नगर सहायक थाना क्षेत्र के दसौत गांव के एक युवक की मौत हो गई थी. घटना के बाद कंपनी के सुपरवाइजर ने मोबाइल पर परिजनों को घटना की जानकारी दी थी. बिहार सरकार और जिला प्रशासन से पीड़ित परिवार ने मदद की गुहार लगाई. लेकिन सभी जगह उन्हे निराशा हाथ लगी.

घटना के 4 दिन बाद घर पहुंचा शव
पीड़ित परिवार ने सांसद से अपने बेटे के शव को लाने में आवश्यक मदद की गुहार लगाई. सांसद प्रिंस राज ने पीड़ित परिवार के लोगों को सांत्वना देते हुए आवश्यक मदद का भरोसा दिया. इसके 4 दिन बाद सांसद की कोशिश से त्रिपुरारी का शव गंगा घाट लाया गया. जहां वैशाली के विधायक चंदन सिंह लोजपा कार्यकर्ताओं के साथ मौजूद रहे. परिवार के लोगों ने अंतिम दर्शन कर युवक का दाह संस्कार किया. पीड़ित परिवार ने सांसद के इस कार्य के लिए आभार व्यक्त किया.

परिजन

केमिकल कंपनी में हादसे का हुआ शिकार
मिली जानकारी के मुताबिक गुजरात के केमिकल कंपनी में हुए बड़े हादसा में रोजी रोजगार की तलाश में गए युवक की मौत हो गई थी. वहीं, सरकार के पास मदद की गुहार लगाने के बाद भी इस मामले पर अमल नहीं किया जा रहा था. पीड़ित परिवार को सरकार की तरफ से कोई सहायता देने की बात नहीं की गई है. मृतक के परिजनों ने कहा कि मुझे सरकार से कोई मदद नहीं चाहिए. सरकार बिहार में रोजगार की व्यवस्था करें ताकि गरीब लोग रोजी रोजगार की तलाश में इतने दूर नहीं जाए.

प्रिंस राज, सांसद

ABOUT THE AUTHOR

...view details