बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुरः कोरोना संकट के बीच कई महीनों बाद स्कूलों में लौटी रौनक

कोविड-19 के वजहों से करीब छह महीनों से बंद स्कूलों में आवाजाही बढ़ गया है. क्लास 9 से ऊपर तक के पढ़ाई शुरू होने के साथ जिले के लगभग सभी स्कूलों में सीमित संख्या में छात्र व छात्रा पंहुचने लगे हैं.

By

Published : Sep 29, 2020, 5:57 PM IST

months
months

समस्तीपुरः कोरोना संकट के बीच कक्षा 9 से ऊपर के क्लास खुलने से स्कूलों में रौनक लौटने लगी है. वैसे अभी छात्रों की संख्या पहले जैसे नहीं है. लेकिन महीनों बाद स्कूल आने से छात्र व छात्रा उत्साहित जरूर है. साथ ही कोविड-19 के प्रोटोकॉल के मद्देनजर स्कूलों में साफ सफाई व सेनेटाइज को लेकर भी गम्भीरता दिखी.

देखें पूरी रिपोर्ट

कई महीनों बाद खुला स्कूल
कोविड-19 के वजहों से करीब छह महीनों से बंद स्कूलों में आवाजाही बढ़ गया है. क्लास 9 से ऊपर तक के पढ़ाई शुरू होने के साथ जिले के लगभग सभी स्कूलों में सीमित संख्या में छात्र व छात्रा पंहुचने लगे हैं. वैसे बीते दिनों सोमवार को पहले दिन इक्के-दुक्के छात्र व छात्रा स्कूल आये जरूर, लेकिन सिर्फ क्लास से सम्बंधित जानकारी लेने. वहीं अगर मंगलवार की बात की जाए तो जिला मुख्यालय के आरएसबी इंटर विद्यालय के क्लास रूम में दर्जनों छात्र व छात्राएं पढ़ाई करने पंहुचे.

दर्जनों छात्र व छात्राएं पहुंचे विद्यालय
वहीं इस विद्यालय के प्रभारी प्रचार्य ने कहा कि स्कूल आने वाले छात्रों को कोविड-19 के प्रोटोकॉल के तहत मास्क लगाना अनिवार्य है. स्कूल प्रशासन क्लास रूम के साफ- सफाई व सेनेटाइज को लेकर पूरी तरह गंभीर है. वहीं क्लास टीचर ने कहा कि हालात पहले जैसे नहीं होने से छात्रों को पढ़ाई के साथ-साथ कोरोना संक्रमण के प्रति भी जागरूक किया जा रहा है.

कोरोना के खौफ का असर
गौरतलब है की स्कूल आने वाले छात्रों को अपने अभिभावक से स्कूल आने को लेकर नो ऑब्जेक्शन आवेदन साथ लेकर आना है. वैसे अभी कोरोना के खौफ का असर स्कूलों में साफ दिख रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details