बिहार

bihar

By

Published : Apr 13, 2020, 3:22 PM IST

ETV Bharat / state

समस्तीपुर: कोरोना के बीच राहत की खबर, आइसोलेशन वॉर्ड से अब मिल रही छुट्टी

समस्तीपुर के खानपुर प्रखंड में बने आइसोलेशन सेंटर से अब लोगों को घर जाने की अनुमति दी जा रही है. लोग 14 दिन क्वारंटीन में रह चुके हैं.

samastipur
samastipur

समस्तीपुर: जिले में विदेश और देश के विभिन्न कोरोना प्रभावित जगहों से लौटे लोगों के सैंकड़ों रिपोर्ट जहां अब तक निगेटिव हैं. वहीं, अब क्वारंटीन में 14 दिन काटने वाले लोगों को घर भेजा जा रहा है. जिले के खानपुर प्रखंड के कई क्वारंटीन सेंटर से लोगों को घर जाने की अनुमति मिलने लगी है. वैसे स्वास्थ्य विभाग उन्हें घर पर भी सावधानी बरतने की सलाह देकर विदा कर रहा है.

जिले के लिए राहत की खबर है. क्वारंटीन में बीते 14 दिनों का वक्त बिताने के बाद बहुत से लोगों को अब घर जाने की अनुमति मिलने लगी है. जिले के खानपुर प्रखंड की बात की जाए तो यहां करीब 125 लोगों को 7 क्वारंटीन सेंटर में रखा गया है. वहीं, बीते दिनों करीब डेढ़ दर्जन लोगों को 14 दिन की मियाद बिताने और स्वास्थ्य जांच के बाद घर भेजा गया. हालांकि सभी लोगों को घर पर जरूरी निर्देशों का पालन करने की सलाह दी गई है. यही नहीं बाकी लोगों का भी स्वास्थ्य जांच अबतक बेहतर है. इन्हें भी जल्द यहां से छुट्टी मिलने के गुंजाइश है.

बिहार में 65 कोरोना पॉजिटिव केस
बता दें कि खानपुर के साथ-साथ जिले में बने करीब 149 आइसोलेशन वार्ड में 1453 लोगों को रखा गया है. अब धीरे धीरे 14 दिन का वक्त बीतने के बाद उन्हें घर भेजा जा रहा है. बता दें कि बिहार में अबतक कोरोना वायरस के 65 मामले सामने आए हैं. जिसमें एक की मौत हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details