बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर की दोनों सीटों पर जीते पुराने सांसद, 2014 के वादों को अब करेंगे पूरा!

समस्तीपुर सुरक्षित और उजियारपुर लोकसभा सीटों पर रामचंद्र पासवान व नित्यानंद राय अपनीं दूसरी पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं.

By

Published : May 25, 2019, 10:54 PM IST

रामचंद्र पासवान और नित्यानंद राय

समस्तीपुर: केंद्र में मोदी रिटर्न्स की तरह ही जिले की दोनों लोकसभा सीटों पर पुराने सांसदों ने ही वापसी की है. इन दोनों सांसदों के कई बड़े वादे बीते पांच वर्षों में धरातल पर साकार नहीं हो सके. अब ऐसे में लोगों की उम्मीदें बढ़ गई हैं तो क्या यह जनता की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे.

समस्तीपुर सुरक्षित और उजियारपुर लोकसभा सीटों पर रामचंद्र पासवान व नित्यानंद राय अपनीं दूसरी पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं. अगर इनके बीते सफर और जनता से बड़े वादों की बात की जाये तो जिले के दोनों लोकसभा क्षेत्र में 2014 के जंग में बंद और नए उद्योग, किसानों की समस्या और युवाओं की सभी आकांक्षाओं को पूरा करने का वादा किया गया था.

संवाददाता अमित की रिपोर्ट.

इन मुद्दों पर होगा काम
देखते ही देखते पांच साल भी बीत गये और इस बार भी दोनों ने नई पारी की शुरूआत की. अब ऐसे में समस्तीपुर सुरक्षित क्षेत्र में क्या नए उद्योग चालू होंगे. या फिर बंद मीलें चालू होंगी. सूखे व बाढ़ से बेहाल किसानों की समस्या का कोई समाधान निकलेगा. इन जैसे तमाम सवाल यहां हैं.

मोदी मैजिक का कमाल
वैसे 2014 के सपने को फिर बेच कर 2019 में सफल हुए इन सांसदों को यह बखूबी पता है कि, इस जीत के पीछे मोदी मैजिक रहा है. यहां की जनता को अपने इन सांसदों पर भले भरोसा हो न हो, लेकिन उन्हें यह उम्मीद है कि, पीएम मोदी के जरिये, ये सांसद उनके क्षेत्र के विकास का माध्यम बन सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details