बिहार

bihar

समस्तीपुर में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, सास-ससुर और ननद के खिलाफ मामला दर्ज

By

Published : Jun 11, 2020, 1:15 PM IST

मृतका के पिता धर्मदेव राय ने बताया कि शादी के बाद से ही दहेज को लेकर सास-ससुर और ननद के साथ-साथ पति भी प्रताड़ित किया करता था. इसे लेकर कई बार समझाइश की कोशिश की गई. लेकिन अचानक पड़ोसियों ने हत्या कर दिए जाने की जानकारी दी.

samastipur
samastipur

समस्तीपुर: जिले के कल्याणपुर प्रखंड अंतर्गत चकमेहसी थाना क्षेत्र के डढ़ीया गांव में एक नवविवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है. मामले में मृतका के पिता ने थाने में आवेदन देकर पति के साथ सास-ससुर और ननद को नामजद आरोपित किया है. मृतका के पिता के आवेदन और सूचना के आधार पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर भेज दिया है.

शादी के बाद से ही दहेज के लिए किया जाता था प्रताड़ित
घटना के बारे में ग्रामीण कहते हैं कि मृतका रीभा कुमारी की शादी डढ़िया के बबलू राय से लगभग 3 साल पहले हुई थी. दोनों की एक बेटी है साथ ही रीभा गर्भवती भी थी. मृतका के पिता धर्मदेव राय ने बताया कि शादी के बाद से ही दहेज को लेकर सास-ससुर और ननद के साथ-साथ पति भी प्रताड़ित किया करता था. इसे लेकर कई बार समझाइश की कोशिश की गई. लेकिन अचानक पड़ोसियों ने हत्या कर दिए जाने की जानकारी दी.

मामले की जांच जारी
पड़ोसियों की सूचना पर मौके पर पहुंचे पिता ने थाने में आवेदन देकर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है. इस बाबत थानाध्यक्ष खुशबू दीन का बताना है कि मृतक के पिता के आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. फिलहाल मामले की जांच जारी है. सभी दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details