बिहार

bihar

समस्तीपुर: ईवीएम मशीन स्ट्रांग रुम में हुआ सील, सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

By

Published : Oct 22, 2019, 11:15 PM IST

लोकसभा उपचुनाव के बाद ईवीएम की सुरक्षा के लिए समस्तीपुर कॉलेज में निगरानी के लिए जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. साथ ही समस्तीपुर कॉलेज के बाहरी परिसर में सुरक्षा व्यवस्था के लिए भारी पुलिस बल भी तैनात की गई है.

ईवीएम मशीन स्ट्रांग रुम में हुआ सील

समस्तीपुर: जिले में लोकसभा उपचुनाव की प्रकिया पूरी हो चुकी है. इसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों के सामने ईवीएम मशीन को स्ट्रांग रुम में सील कर दिया गया. इसके लिए 3 लेयर की सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है. ईवीएम की सुरक्षा के लिए पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई है.

सीसीटीवी कैमरे से रखी जा रही नजर
समस्तीपुर कॉलेज में स्ट्रांग रुम बनाया गया है. 3 लेयर सुरक्षा व्यवस्था के बीच लोकसभा उपचुनाव का ईवीएम में स्ट्रांग रुम सील कर दिया गया है. वहीं इसकी निगरानी सीसीटीवी कैमरे और पैरामिलिट्री फोर्स के जरिए किया जाएगा. 78 कुशेश्वर स्थान सुरक्षित विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र, 84 हायाघाट विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र,131 कल्याणपुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र, 132 वारिसनगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र,133 समस्तीपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र,139 रोसरा सुरक्षित विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के अलग-अलग स्ट्रांग रुम में ईवीएम गया है. साथ ही सभी प्रतिनिधियों के इलेक्शन एजेंट के निगरानी में इसे सील कर दिया गया है.

ईवीएम मशीन स्ट्रांग रुम में हुआ सील

24 अक्टूबर को सुबह 7 बजे खुलेगा ईवीएम
बता दें कि ईवीएम मशीन में दो राष्ट्रीय पार्टी सहित 6 निर्दलीय प्रत्याशी का भाग्य कैद है. जो 24 अक्टूबर को सुबह 7 बजे से खुलेगा. अब देखना है कि इस ईवीएम में किस प्रत्याशी का भाग्य निर्धारित होता है. फिलहाल समस्तीपुर कॉलेज में निगरानी के लिए जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. वहीं समस्तीपुर कॉलेज के सुरक्षा व्यवस्था के लिए भारी पुलिस बल भी तैनात की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details