बिहार

bihar

ETV Bharat / state

यात्री गाड़ियों के परिचालन में लागू नियमों का हाल बेहाल, प्रशासन कर रहा अनदेखी

जिले के बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच सड़कों पर सभी टेम्पू और ई-रिक्शा चालक नियमों की अनदेखी कर सामान्य दिनों की तरह गाड़ियों में सवारी बैठा रहे हैं.

By

Published : Aug 12, 2020, 6:58 PM IST

Updated : Aug 13, 2020, 9:09 PM IST

samastipur
samastipur

समस्तीपुर:जिले में कोरोना खतरनाक स्तर पर है. कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. वहीं इन हालातों के बीच 16 अगस्त तक लागू लॉकडाउन में कुछ नियमों के साथ टेम्पू, ई-रिक्शा जैसी छोटी यात्री गाड़ियों के परिचालन की छूट दी गयी है. लेकिन जिले के सड़कों पर सभी टेम्पू और ई-रिक्शा चालक इन नियमों की अनदेखी कर सामान्य दिनों की तरह गाड़ियों में सवारी बैठा रहे हैं.

इन गाड़ी चालकों को सोशल डिस्टेंसिंग का कोई ख्याल नहीं है और न ही यात्रियों में मास्क को लेकर जागरूकता है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच इस लापरवाही और प्रशासनिक उदासीनता पर समाजिक कार्यकर्ता सवाल उठा रहे हैं. बता दें कि वर्तमान कोरोना संकट के बीच जिला परिवहन विभाग ने यात्री गाड़ियों के परिचालन को लेकर कई नियम लागू कर रखा है. खासतौर पर गाड़ी में सवारी की संख्या और सेनेटाइजेशन को लेकर सख्त निर्देश है. लेकिन इन नियमों को ताक पर रखकर चालक और जिलावासी सफर कर रहे हैं.

देखें रिपोर्ट

नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई
वहीं लोगों का कहना है कि इस लॉकडाउन में आवागमन के लिए मुश्किल से सवारी गाड़ी मिलती है. वहीं जो भी चालक इस लॉकडाउन में गाड़ी चला रहे हैं, उनमें से कई जिला प्रशासन के नियमों का उल्लंघल कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि इसके खिलाफ जिला प्रशासन भी सख्त नजर नहीं आ रही है. वहीं सड़को पर नियम से विरुद्ध यात्री गाड़ियों के परिचालन पर जिला परिवहन पदाधिकारी राजेश कुमार ने अभियान चला कार्रवाई करने की बात कही है.

Last Updated : Aug 13, 2020, 9:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details