बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'समाज सुधार अभियान' के तहत CM नीतीश कुमार का आज समस्तीपुर में कार्यक्रम

समाज सुधार अभियान के तहत सीएम नीतीश कुमार आज समस्तीपुर में कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. सीएम के आगमन को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. पढ़िये पूरी खबर..

By

Published : Dec 30, 2021, 11:01 AM IST

CM Nitish Kumar
सीएम नीतीश कुमार

समस्तीपुर:बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) इन दिनों समाज सुधार अभियान चला रहे हैं. सीएम ने 22 दिसंबर को मोतिहारी से इस अभियान की शुरुआत की थी. उसके बाद गोपालगंज, सासाराम और मुजफ्फरपुर में अब तक मुख्यमंत्री की यात्रा हो चुकी है. इसी कड़ी में सीएम आज समाज सुधार अभियान के तहत समस्तीपुर (Samaj Sudhar Abhiyan In Samastipur) में जीविका दीदियों को संबोधित करेंगे. इसको लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गई है.

यह भी पढ़ें:समाज सुधार अभियान में सासाराम पहुंचे CM नीतीश बोले- शराब पीना है तो मत आइए बिहार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज शहर के पटेल मैदान में जीविका दीदियों को संबोधित करेंगे. इसके बाद सीएम जिला समाहरणालय में दरभंगा प्रमंडल के समस्तीपुर, दरभंगा और मधुबनी जिले के वरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. इस अभियान के तहत सीएम समस्तीपुर, दरभंगा और मधुबनी के करीब 800 जीविका दीदियों के साथ संवाद करेंगे. समाज सुधार अभियान यात्रा में जिले के प्रभारी मंत्री और स्थानीय जनप्रतिनिधि के साथ सभी आला अधिकारी मौजूद रहेंगे.

जानकारी के अनुसार, इस कार्यक्रम में कोरोना की दोनों डोज ले चुकी जीविका दीदी ही शामिल होंगी. साथ ही बुजुर्ग, बीमार और गर्भवती जीविका दीदी को भाग लेने की अनुमति नहीं दी गयी है. बता दें कि समाज सुधार अभियान कार्यक्रम के दौरान जल जीवन हरियाली योजना के तहत तैयार 30 तालाब जीविका दीदियों को सौंपा जाएगा. साथ ही मधुमक्खी पालन, नीरा का उत्पादन करने वाली जीविका दीदियों को सीएम प्रोत्साहित करेंगे.

बता दें कि 22 दिसंबर से मुख्यमंत्री ने समाज सुधार अभियान की शुरुआत की है. मुख्यमंत्री पूर्ण नशा मुक्ति, दहेज प्रथा उन्मूलन एवं बाल विवाह मुक्ति के लिए यह अभियान चला रहे हैं, जो 15 जनवरी तक चलेगा. इस दौरान मुख्यमंत्री 12 जिलों में जाकर 38 जिलों की समीक्षा करेंगे. मुख्यमंत्री की यात्रा में सभी आला अधिकारी के साथ जिले के प्रभारी मंत्री और सभी जनप्रतिनिधि को भी आमंत्रित किया गया है.

यह भी पढ़ें:समाज सुधार यात्रा: गोपालगंज में बोले CM नीतीश- 'शराबकांड याद है न.. पियोगे तो मर जाओगे'

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details