बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सिविल सर्जन ने हॉस्पिटल के वार्डों का किया निरीक्षण, बदबू के कारण नाक पर रखा रूमाल

सिविल सर्जन ने ओटी में इस्तेमाल हो रहे पुराने और जंग लगे हुए औजार के बारे में कहा कि जल्द ही उन सारे औजारों को बदल दिया जाएगा. उन सभी औजारों को ऑटोक्लेव करने की जल्द से जल्द व्यवस्था की जा रही है. ताकि किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हो पाए.

By

Published : Jun 19, 2019, 11:40 AM IST

सिविल सर्जन ने हॉस्पिटल के वार्डो का किया निरीक्षण

समस्तीपुर: सदर अस्पताल में सिविल सर्जन सियाराम मिश्रा ने भाजपा के जिलाध्यक्ष और उनके कार्यकर्ताओं के साथ हॉस्पिटल के आपातकालीन वार्ड का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान वार्ड में मरीजों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. वार्ड में साफ सफाई का जायजा लेते हुए स्वास्थ्य प्रबंधक को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

हॉस्पिटल के वार्डो का निरीक्षण करते सिविल सर्जन

सिविल सर्जन सियाराम मिश्र ने वार्ड के साफ-सफाई के बारे में कहा कि जांच के दौरान वार्ड में बदबू आ रही थी. उन्हें नाक पर रुमाल रखकर वार्ड में घूमना पड़ा. इस पर उपस्थित स्वास्थ्य प्रबंधक विश्वजीत को दो दिनों के अंदर आपातकालीन वार्ड का सही ढंग से सफाई करवाने का निर्देश दिया. वहीं, निरीक्षण के दौरान उपाधीक्षक मौजूद नहीं थे. हालांकि उन्हें भी खोजा गया लेकिन वह उपस्थित नहीं हो पाए.

बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए दिए दिशा-निर्देश

सिविल सर्जन ने ओटी में इस्तेमाल हो रहे पुराने और जंग लगे हुए औजार के बारे में कहा कि जल्द ही उन सारे औजारों को बदल दिया जाएगा. उन सभी औजारों को ऑटोक्लेव करने की जल्द से जल्द व्यवस्था की जा रही है. ताकि किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हो पाए. उन्होंने करीब आधे घंटे तक आपातकालीन वार्ड में निरीक्षण करने के बाद ड्यूटी रूम में जाकर उपस्थित स्वास्थ्य कर्मियों से भी पूछताछ की. साथ ही बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था देने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details