बिहार

bihar

आंगनबाड़ी केंद्र में टीकाकरण से बच्चे की मौत, परिजनों ने जमकर किया हंगामा

By

Published : Aug 12, 2019, 8:12 AM IST

मृतक बच्चे के परिजन का कहना है कि तीन दिन पहले से बच्चे को बुखार था. लेकिन फिर भी आशा द्वारा बच्चे को टीकाकरण के लिए आंगनबाड़ी केंद्र ले जाकर टीकाकरण किया गया.

टीकाकरण के बाद बच्चे की मौत

सहरसाः जिले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड में नियमित टीकाकरण के दौरान एक बच्चे की मौत हो गई. वहीं, एक अन्य बच्चे का इलाज जिला सदर अस्पताल में किया जा रहा है. दोनों बच्चे जुड़वां थे. बच्चे की मौत से आक्रोशित परिजनों ने शव को अस्पताल के बरामदे पर रखकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

सहरसा में टीकाकरण के बाद बच्चे की मौत

तीन दिन से बच्चे को था बुखार
दरअसल मामला सिमरी पंचायत के वार्ड नं-16 स्थित आंगनबाड़ी केंद्र का है, जहां दो माह के शिवम और सत्यम नामक जुड़वा बच्चे का नियमित टीकाकरण किया गया था. वहीं, मृतक बच्चे के परिजन का कहना है कि तीन दिन पहले से बच्चे को बुखार था. लेकिन फिर भी आशा द्वारा बच्चे को टीकाकरण के लिए आंगनबाड़ी केंद्र ले जाकर टीकाकरण किया गया. वहीं, टीकाकरण के बाद जब बच्चे वापस घर आए तो देर रात दोनों बच्चों की तबीयत बिगड़ गई. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया, जहां एक बच्चे को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. वहीं, दूसरे बच्चे की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया.

टीकाकरण के बाद बच्चे की मौत

परिजनों को समझा-बुझाकर कराया गया शांत
वहीं, इस मामले की भनक जब स्थानीय पुलिस को लगी तो आनन-फानन में अस्पताल पहुंची और आक्रोशित परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया. बच्चे के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

अस्पताल उपाधीक्षक ने दिए जांच के आदेश
इस मामले पर अस्पताल उपाधीक्षक नागेंद्र सिंह का कहना है कि पंचायत के वार्ड नं-16 पर जुडवां बच्चों का टीकाकरण किया गया था. जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई. जिसमें एक बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई. अस्पताल उपाधीक्षक ने जांच की बात कह कर अपना पल्ला झाड़ लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details