बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दलित की हत्या पर नौकरी की घोषणा को चुनावी घोषणा बताने वाले दलितों की भला नहीं चाहते : योगेंद्र पासवान

राष्ट्रीय जाति जनजाति आयोग के सदस्य योगेंद्र पासवान ने अपने जन संवाद कार्यक्रम के तहत जिले के कई गांवों का दौरा किया. इस दौरान उन पर फूलों की वर्षा कर ढोल बाजे के साथ भव्य स्वागत किया गया और साथ ही बुके और अंग वस्त्र भी भेंट किए गए.

By

Published : Sep 16, 2020, 4:05 PM IST

Updated : Sep 19, 2020, 6:04 PM IST

रोहतास
रोहतास

रोहतास: जिले के महुवरी गांव में पहुंचे आयोग से सदस्य योगेंद्र पासवान ने जनता से जन संवाद कार्यक्रम के तहत लोगों से रूबरू हुए. वहीं केंद्र सरकार के जरिए दलितों के लिए देशभर में चलाए जा रहे कार्यक्रम में आयोग के जरिए दलितों को न्याय दिलाने की उपलब्धियों पर चर्चा की.

'अनुसूचित जाति अत्याचार अधिनियम स्वागत योग्य'-योगेंद्र पासवान
उन्होंने बिहार सरकार के जरिए दलितों की हत्या पर नौकरी देने की घोषणा को राजनीतिक स्टंट बताने वालों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ऐसा कहने वाले कभी भी दलितों का भला नहीं चाहते. उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रावधान अनुसूचित जाति अत्याचार अधिनियम के तहत पहले से ही है. उसे लागू करने में दिक्कतें आ रही थी लेकिन जिस तरह से सुबे के मुख्यमंत्री ने बिहार में इसे लागू करने की घोषणा की वह स्वागत योग्य कदम है.

योगेंद्र पासवान का लोगों ने किया स्वागत

'पीएम के कार्यों से हैं लोग संतुष्ट'
योगेंद्र पासवान ने कहा कि दलित उत्थान के लिए देश में कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं. खासकर अनुसूचित जाति के लोगों के सामाजिक दशा को सुधारने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी खुद प्रतिबद्ध हैं और लगातार काम किया जा रहा है, साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ भी की और कहा कि गांव की जनता नरेंद्र मोदी के कार्यो से संतुष्ट हैं और साथ चलने को तैयार है.

देखें पूरी रिपोर्ट

उन्होंने आगे कहा कि अगर कोई कमी रह भी गई है तो आने वाले दिनों में केंद्र सरकार उसे दूर करने का पूरा प्रयास करेगी साथ ही जनता के विश्वास को जीतने का भी काम करेगी.

Last Updated : Sep 19, 2020, 6:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details