बिहार

bihar

By

Published : Sep 20, 2019, 1:24 PM IST

ETV Bharat / state

रोहतासः पंप हाउस में घुसा बारिश का पानी, शहर में जलापूर्ति बाधित

पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता ने कहा कि अभी पंप हाउस में पानी जमे होने के कारण मोटर नहीं चलाया जा सकता है. जैसे ही पानी कम होगा, शहर में जलापूर्ति की जाएगी.

रोहतास

रोहतासः जिले में बारिश ने ऐसा कहर बरपाया कि नगर परिषद से लेकर पीएचईडी विभाग की असलियत पानी में तैरने लगी. हुआ यूं कि पीएचईडी विभाग का पंप हाउस बारिश के पानी से बुरी तरह डूब गया और पूरे शहर में पिछले दो दिनों से पानी की आपूर्ति नहीं हो पाई है. बारिश के बाद से शहर के लोगों को पीने के पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है.

पेश है रिपोर्ट

नहीं हो रही नाले की सफाई
नगर परिषद की ईओ कुमारी हिमानी पर आरोप है कि वो शहर का नाला साफ नहीं कराती हैं. जिसकी वजह से बारिश के पानी का निकासी नहीं हो पाता. मामूली बारिश से भी शहर में जलजमाव के हालात पैदा हो जाते हैं. पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश से पीएचईडी विभाग के पंप हाउस में पानी घुस गया है. जिससे मोटर चालू करने की हालत में नहीं है. जिससे शहर में दो दिनों से जलापूर्ति बाधित है.

नाले में जमा बारिश का पानी

अधिकारियों को सुध नहीं
स्थानीय लोगों ने कहा कि बारिश के दिनों में पंप हाउस में पानी जम जाना बहुत आम बात है. इसके बारे में अनुमंडल पदाधिकारी से लेकर जिलाधिकारी से शिकायतें की गई हैं, लेकिन इस ओर किसी का ध्यान नहीं जाता है. यह समस्या कई सालों से चलती आ रही है. ऐसे में लोगों को घरेलू इस्तेमाल के लिए पानी दूर-दराज से लाना पड़ता है.

पंप हाउस में भर गया पानी

'पंप हाउस से पानी निकलने तक नहीं चलेगा मोटर'
पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता प्रीतीश शेखर ने बताया कि अभी पंप हाउस में पानी जमे होने के कारण मोटर नहीं चलाया जा सकता है. जैसे ही पानी कम होगा, शहर में जलापूर्ति की जाएगी. उन्होंने कहा कि वर्षा पर विभाग का नियंत्रण नहीं हो सकता है. वहीं सासाराम सदर एसडीएम राजकुमार गुप्ता ने माना कि इसकी शिकायतें कई दिनों से आ रही हैं. विभाग से संपर्क किया गया है. जल्द ही इसका निपटारा कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details