बिहार

bihar

Heatwave In Rohtas : रोहतास में गर्मी का कहर, रेलवे स्टेशन पर लू लगने से दो लोगों की मौत

By

Published : Jun 17, 2023, 6:21 PM IST

रोहतास में हिट वेव का प्रकोप जारी है. लू लगने से रेलवे स्टेशन पर दो यात्रियों की मौत हो गई. जिले में तापमान 42 से लेकर 44 डिग्री तक पहुंच गया है. इस कारण आम जनजीवन प्रभावित हो गया है. गर्मी बढ़ जाने से लोग काफी परेशान हैं. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

रोहतास: बिहार के रोहतास जिले में हीट वेव का कहर नहीं थम रहा है. यहां भीषण गर्मी व लू का प्रकोप बीते कुछ दिनों से जारी है. वहीं मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान रोहतास समेत बक्सर, भभुआ, भोजपुर व अरवल में लू को लेकर रेड एलर्ट जारी है. वहीं लोगों से 10 बजे से 3 बजे तक घरों में रहने की अपील की जा रही है. यहां बताया जा रहा है कि जिला मुख्यालय सासाराम के रेलवे स्टेशन पर दो लोगों की लू लगने से मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें: Heat Wave In Bihar: मुक्तिधाम में चिता की आग नहीं हो रही ठंडी, हर 10 मिनट में 1 अंतिम संस्कार

मरने वालों की नहीं हो सकी है पहचान: दरअसल, रोहतास में बढ़ते हीट वेव का प्रकोप जारी है. लू लगने से मरने वाले लोगों की अब तक पहचान नहीं हो पाई है. मामले पर सदर अस्पताल के चिकित्सक ने लू लगने से मौत की आशंका व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया लगता है कि दोनों को लू लगा था और लू लगने से ही दोनों यात्रियों की मौत हुई है. वहीं जीआरपी ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम के सदर अस्पताल भेज दिया है.

रेलवे स्टेशन पर मिला दोनों शव: बता दें कि प्लेटफार्म नंबर- 7 पर एक शख्स की मौत हो गई. वहीं दूसरी ओर रेलवे स्टेशन के प्रवेश स्थल पर भी एक व्यक्ति की मौत हो गई. दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. बता दें कि एक सप्ताह से अधिक समय से पूरा रोहतास हीटवेव की चपेट में है. सासाराम में कल भी लू लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. मृतक का नाम दशरथ राम था, जो तकिया का रहने वाला था. बताया जाता है कि लू लगने के बाद उन्हें बुखार आया. इसके बाद परिजन उन्हें सदर अस्पताल ले गए, लेकिन इलाज के दौरान ही मौत हो गई.

"सासाराम रेलवे स्टेशन से दो लोगों का शव आया है. दोनों का पोस्टमार्टम किया जा रहा है. दोनों शव देखने से तो प्रथम दृष्टया लू लगने से मौत जैसा रग रहा है" -डॉ. बीके पुष्कर, चिकित्सक, सदर अस्पताल, सासाराम

ABOUT THE AUTHOR

...view details