बिहार

bihar

रोहतास: काराकट प्रखंड मुख्यालय पर बनाये गए 7 क्वारंटीन सेंटर्स, सभी सुविधाएं मौजूद

By

Published : May 4, 2020, 1:24 PM IST

सातों क्वारंटीन सेंटर पर लोगों की सुविधा के लिए बेड, महिला-पुरुष के लिए अलग-अलग शौचालय, पीने का स्वच्छ पानी, लाइट, सीसीटीवी कैमरा, खेल के सामान, स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ ही सुरक्षा का भी इंतजाम किया गया है.

सेंटर
सेंटर

रोहतास: जिले के काराकट प्रखंड मुख्यालय में बाहर से आने वाले मजदूरों के लिए प्रशासन ने खास इंतजाम किया है. यहां मजदूरों के लिए 7 क्वारंटीन सेंटर बनाए गए हैं. इन सेंटर्स में सभी सुविधाओं का ध्यान रखा गया है.

7 क्वारंटीन सेंटर में रखे जाएंगे लोग
कोरोना वायरस से बचाव के लिए बाहर से आने वाले लोगों के लिए 7 क्वारंटीन सेंटर्स बनाए गए हैं. यहां पर हर जरूरत का सामान रखा गया है. सातों क्वारंटीन सेंटर पर निगरानी के लिए अधिकारियों की नियुक्ति की गई है. जिनकी निगरानी में ये सेंटर्स रहेंगे. प्रखंड मुख्यालय पर बनाए गए सात क्वारंटीन सेंटर में पंचायत सरकार भवन गोड़ारी, राजकीय मध्य विद्यालय गोड़ारी, रामरूप + 2 उच्च विद्यालय गोड़ारी है. प्रखंड कल्याण पदाधिकारी विकास कुमार तीनों के प्रभारी बनाए गए हैं.

प्रशासन सतर्क

उच्च विद्यालय बुढ़वल, मध्य विद्यालय बुढ़वल, एपीएस स्कूल गोड़ारी का प्रभार प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी सौरभ कुमार को सौंपा गया है. वहीं, बीआरसी प्रशिक्षण केंद्र का प्रभार प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी परमानंद शर्मा को दिया गया है.

सील किए गए रास्ते

सारी सुविधाओं का है इंतजाम
सातों क्वारंटीन सेंटर पर लोगों की सुविधा के लिए बेड, महिला-पुरुष के लिए अलग-अलग शौचालय, पीने का स्वच्छ पानी, लाइट, सीसीटीवी कैमरा, खेल के सामान, स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ ही सुरक्षा का भी इंतजाम किया गया है. बीडीओ प्रशांत कुमार ने बताया कि बाहर से आने वालों को प्राथमिक जांच के बाद प्रखंड मुख्यालय पर बने क्वारंटीन सेंटर पर 14 दिनों तक क्वारंटीन किया जाएगा. यहां सारी सुविधाओं का ध्यान रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details