बिहार

bihar

सासाराम का सदर अस्पताल बनेगा मॉडल अस्पताल, कवायद हुई तेज

By

Published : Jun 24, 2020, 5:00 PM IST

रोहतास का सदर अस्पताल अब मॉडल अस्पताल बनने जा रहा है. जिसकी कवायद शुरू हो गई है. जिले में मॉडल अस्पताल बनने से दूरदराज से आने वाले खासकर ग्रामीण इलाके के मरीजों को काफी सहूलियत मिलेगी.

patna
patna

रोहतासः जिला मुख्यालय सासाराम का सदर अस्पताल मॉडल अस्पताल बनने वाला है. जिसके लिए कवायद अब तेज कर दी गई है. दरसअल इसकी अनुशंसा पिछले साल ही हुई थी. जिसके बाद बिहार सरकार ने बिहार के 10 बड़े अस्पतालों को मॉडल अस्पताल बनाने का निर्णय लिया था.

सदर अस्पताल बनेगा जिले का मॉडल अस्पताल
सासाराम के सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार ने बताया कि चुंकी अस्पताल परिसर बहुत बड़ा है और इस परिसर के अंतर्गत ट्रेनिंग कॉलेज, कई प्रशिक्षण केंद्र के अलावा तमाम तरह की सुविधाएं हैं. ट्रॉमा सेंटर का भवन भी बन कर तैयार है और ब्लड बैंक भी कार्यरत है.

देखें पूरी रिपोर्ट

मरीजों को मिलेगी काफी सहूलियत
इस प्रकार तमाम मानकों पर खरे उतरने के कारण सासाराम सदर हॉस्पिटल को मॉडल अस्पताल के रूप में विकसित करने की सरकार की योजना है. ताकि गरीब और जरूरतमंद लोगों का इलाज हो सके. वहीं, सुधीर कुमार ने बताया कि इसके क्रियान्वयन के बाद आसपास के जिले में यह सबसे बेहतर, सुसज्जित और इलाके का बड़ा अस्पताल हो जाएगा. जिससे दूरदराज से आने वाले खासकर ग्रामीण इलाके के मरीजों को काफी सहूलियत मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details