बिहार

bihar

रोहतास में पैक्स चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी, मतदानकर्मी हुए रवाना

By

Published : Dec 8, 2019, 11:38 PM IST

दरसल, जिले के सासाराम, शिवसागर और कोचस प्रखंड में सोमवार को पैक्स अध्यक्ष और सदस्यों के लिए चुनाव होना है. जिसके लिए प्रशासन की ओर से पूरी तैयारियां कर ली गई है.

rohtas
rohtas

रोहतासः जिले में प्रथम चरण के होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. पैक्स चुनाव को लेकर मतदान केन्द्रों पर धारा 144 दंड प्रक्रिया के निहित प्रावधानों को लागू किया गया है.

पैक्स चुनाव की तैयारियां पूरी
दरसल, जिले के सासाराम, शिवसागर और कोचस प्रखंड में सोमवार को पैक्स अध्यक्ष और सदस्यों के लिए चुनाव होना है. जिसके लिए प्रशासन की ओर से पूरी तैयारियां कर ली गई है. मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है. हर मतदान केंद्रों पर दंडाधिकारियों के साथ-साथ पुलिस पदाधिकारियों की भी नियुक्ति की गई है. इसके लिए स्टैटिक दंडाधिकारियों को मुस्तैद किया गया है. तीनों प्रखंडों में अलग-अलग जोन और सेक्टर बनाए गए हैं.

पैक्स चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी

149 मतदान केंन्द्रों पर होगा चुनाव
तीनों प्रखंडों के कुल 149 मतदान केंन्द्रों पर मतदान होगा. सासाराम में 52 मतदान केन्द्रों पर 31172 वोटर मतदान करेंगे. इसमें महिला वोटरों की संख्या 7892 है. शिवसागर में 16 पैक्स के 51 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. जहां 31201 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इसमें 8381 महिला वोटरों की संख्या है. कोचस के 13 पैक्सों के लिए 46 मतदान केन्द्र बने हैं. कोचस में 28538 वोटर मतदान करेंगे. महिला वोटरों की संख्या 8473 है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details