बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास: कॉलेज में कोरोना महामारी के समय में बायोमेट्रिक अटेंडेंस बनाने का फरमान, भड़के शिक्षकेतर कर्मी

जिले में यूनिवर्सिटी की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के बाद शिक्षकेतर कर्मियों को बायोमेट्रिक अटेंडेंस बनाने को कहा गया. कोरोना महामारी के समय बायोमेट्रिक अटेंडेंस के बनाने को लेकर शिक्षकेतर कर्मियों ने विवि के खिलाफ प्रदर्शन किया. इन लोगों ने काला बिल्ला लगाकर विरोध जताया.

By

Published : Jun 19, 2020, 7:27 PM IST

Non-teaching personnel raging on the order to make biometric attendance in rohtas
बायोमेट्रिक अटेंडेंस बनाने के फरमान के खिलाफ शिक्षकेतर कर्मियों ने उठाई आवाज

रोहतास: जिले में कोरोना महामारी के कारण लोगों को सुरक्षित रहने के लिए चुनौतियां का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, यूनिवर्सिटी की ओर से शिक्षकेतर कर्मियों को बायोमेट्रिक अटेंडेंस बनाने का आदेश दिया गया है. यूनिवर्सिटी के आदेश के खिलाफ शिक्षकेतर कर्मियों ने काला बिल्ला लगाकर विरोध जताया.

यूनिवर्सिटी के खिलाफ विरोध कर रहे शिक्षकेतर कर्मी अक्षय कुमार ने कहा की इससे पहले भी यूनिवर्सिटी ने कर्मचारियों के साथ ऐसा किया था. जिसके खिलाफ उनलोगों ने कुछ मांगे की थी, लेकिन उनलोगों की पुरानी मांगे अभी तक पूरी नहीं की गई है. वहीं, सारे कर्मचारी कोरोना के खतरे से डरे हुए हैं. लेकिन इस तरह के आदेश से कोरोना का खतरा और बढ़ जाएगा.

कोरोना के डर से बायोमेट्रिक अटेंडेंस किया गया था बंद

बता दें कि पहले कोरोना संक्रमण के बढ़ने के डर से बायोमेट्रिक अटेंडेंस लगाना बंद कर दिया गया था. लेकिन अनलॉक 1.0 में यूनिवर्सिटी की ओर से फिर से अटेंडेंस लगाने के लिए बायेमैट्रिक का इस्तेमाल करने का फरमान जारी किया गया है. यूनिवर्सिटी के इस फरमान के खिलाफ कर्मचारियों ने कहा कि अगर हमारी मांगे पूरी नहीं की गई तो आगामी 28 जून को बैठक की जाएगी. जिसमें आगे की कार्रवाई पर चर्चा की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details