बिहार

bihar

रोहतासः दहेज की खातिर नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या, FIR दर्ज

दिनारा थाना क्षेत्र के केविन सागर गांव में एक विवाहिता की हत्या कर दी गई. मृतिका के मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज उत्पीड़न और हत्या आ आरोप लगाया है.

By

Published : Nov 4, 2020, 6:18 PM IST

Published : Nov 4, 2020, 6:18 PM IST

v
रोहतास

रोहतास: जिला के दिनारा थाना क्षेत्र के केविन सागर गांव में एक दिल दहला देने वाली घटना घटी है. जहां ससुराल वालों ने 25 वर्षीय विवाहिता की गला घोंटकर हत्या कर दी. मृतिका का नाम सविता कुमारी बताई जा रही है. मृतिका के परिजनों ने बताया कि ससुराल वाले दहेज को लेकर आए दिन लड़की के साथ मारपीट किया करते थे. घटना के एक दिन पहले भी पति और पत्नी के बीच झड़प हुई थी.

मृतिका के भाई ने लगाया हत्या का आरोप
मृतिका के भाई अभय कुमार ने बताया कि ससुराल वाले दहेज के लिए दवाब बना रहे थे और दहेज नहीं मिलने पर जान से मारने की धमकी देने लगे थे. इसी बीच पति-पत्नी में मामूली बात को लेकर विवाद हुआ. जिसके बाद ससुराल वाले सविता के साथ मारपीट करने लगे. मारपीट के दौरान उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी गई.

देखें वीडियो

अभय ने बताया कि घटना की जानकारी सविता की पड़ोस की एक महिला ने फोन कर दी. उसके बाद बहन के ससुराल वालों को फोन किया लेकिन उन लोगों ने कुछ नहीं उठाया. फिर वे लोग सविता के ससुराल पहुंचे. तब उसकी मौत का पता लगा.

जांच में जुटी पुलिस
मृतिका के मायके वालों ने थाने में घटना की लिखित शिकायत दर्ज कराई है. उसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और छानबीन में जुट गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details