बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास: जिले में तेज आंधी-तूफान ने मचाया तांडव, कई गरीबों के उजाड़े आशियाने

पूरे जिले में कमोबेश आंधी ने इसी तरह तांडव मचाया है. इस तांडव से लोग काफी सहमे नजर आए. लगातार प्रकृति की मार से किसानों को भी खासा नुकसान हुआ है.

By

Published : May 11, 2020, 11:11 AM IST

आंधी
आंधी

रोहतास: जिले में बीती रात भयंकर चली आंधी-तूफान ने कई गरीबों के घर को उजाड़कर फेंक दिया. वहीं, कई जगह सड़क पर पेड़ टूट कर बिखर गए. जिससे आवागमन ठप हो गया. आंधी का ऐसा मंजर जिले में कई वर्षों के बाद देखने को मिला है. तिलौथू प्रखंड में आंधी ने खूब तांडव मचाया. यहां तूफान के कारण कई गरीबों के आशियाने उजड़ गए.

आंधी-तूफान ने उजाड़े कई आशियाने
रविवार रात चली तेज आंधी ने लोगों के लिए कई मसीबतें खड़ी कर दी. अचानक चली तेज आंधी ने लोगों को थामकर रख दिया. देर रात से चली इस आंधी के बाद पानी और ओलावृष्टि भी शुरू हो गया. करीब एक घंटे तक लगातार आंधी और पानी का तांडव चलता रहा. जिसके के बाद तिलौथू प्रखंड क्षेत्र के कई गांवों में गरीबों के आशियाने आंधी की चपटे में आने से उजड़ गए. वहीं, कई जगह सड़क पर ही पेड़ गिरने से सड़क जाम हो गया. इस दौरान तिलौथू-सासाराम पथ पर आवागमन पूरी तरह ठप गया.

आंधी के कारण उड़े टीन शेड
तूफान ने मचाया तांडव
तिलौथू प्रखंड क्षेत्र के चंदनपुरा पंचायत के अंतर्गत लोहराडिह बाल पर गांव के इंदरजीत सिंह का घर पूरी तरह उजड़ गया है. इतना ही नहीं कई जगहों पर बिजली के पोल टूटकर सड़क पर गिर गए. जिससे रात से ही बिजली गुल है. वहीं तिलौथू के मलपुरा ही रहने वाले निवासी अशोक सिंह के घर पर आम का पेड़ गिरने से उनका घर तहस-नहस हो गया. वहीं, हजारों की संपत्ति का भी नुकसान हुआ है.
बस के ऊपर गिरी पेड़ की शाखा

बहरहाल, पूरे जिले में कमोबेश आंधी ने इसी तरह तांडव मचाया है. इस तांडव से लोग काफी सहमे नजर आए. लगातार प्रकृति की मार से किसानों को भी खासा नुकसान हुआ है. इसकी वजह खेतों में लगे फसल के अलावा आम के फसल को भी काफी नुकसान हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details