बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास में जर्जर हालत में पहुंचा जीटी रोड, हादसों को दे रहा है दावत

रोहतास में नेशनल हाईवे-2 की हालत जर्जर हो गई है. जर्जर हुए सड़क पर लोग जान झोखिम में डालकर सफर कर रहे हैं.

By

Published : Jun 26, 2020, 1:27 PM IST

जीटी रोड
जीटी रोड

रोहतास: जिले के ताराचंडी के पास बना नेशनल हाईवे-2 इन दिनों मौत को दावत दे रहा है. दिल्ली से कोलकाता को जोड़ने वाले नेशनल हाईवे पर हजारों गाड़ियां हर दिन गुजरती है. ऐसे में इस सड़क की हालत जर्जर होती जा रही है. जिसकी वजह से अनहोनी की आशंका जतायी जा रही है. लेकिन प्रशासन का इस ओर ध्यान नहीं जा रहा है.

जर्जर हुआ जीटी रोड
बता दें कि सासाराम का लाइफ लाइन कहा जाने वाला जीटी रोड इन दिनों जर्जर हालत में पहुंच गया है. ये नेशनल हाईवे 2 जो दिल्ली और कोलकाता को जोड़ता है. जीटी रोड पर हर दिन हजारों की संख्या में ट्रक चलते हैं. लेकिन सासाराम के दरी गांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत ताराचंडी के पास जीटी रोड गड्ढों में तब्दील हो गया है. ऐसे में लचर हुए जीटी रोड पर कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. वहीं, जीटी रोड से ओवरलोडेड बालू लदे वाहन भी गुजरते हैं. जाहिर है क्षमता से अधिक माल की ढुलाई के कारण भी नेशनल हाईवे-2 को भारी नुकसान हो रहा है.

जीटी रोड

कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा
वहीं, एनएचआई की ओर से अभी तक जर्जर सड़क की मरम्मती का कार्य भी शुरू नहीं किया गया है. ऐसे में बरसात के दिनों में खतरा और भी बढ़ जाता है. ऐसे में जर्जर सड़क पर एनएचआई की लापरवाही मौत के कारणों का सबब बन सकती है. लिहाजा अगर समय रहते एनएचआई ने सड़क के मरम्मती का कार्य नहीं किया तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details