बिहार

bihar

By

Published : Aug 11, 2020, 7:19 AM IST

ETV Bharat / state

रोहतास: उपेंद्र कुशवाहा सहित RLSP के 119 कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR दर्ज

सेमरी रोड स्थित रवि टॉकीज में रालोसपा के करगहर विधानसभा स्तर के पंचायत कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित किया गया था. जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया. सोशल मीडिया पर इस कार्यकर्ता सम्मेलन का वीडियो जारी किया गया जिसमें नियमों का उल्लंघन साफ दिख रहा था.

FIR on RLSP head Upendra Kushwaha and 119 worker in rohtas
FIR on RLSP head Upendra Kushwaha and 119 worker in rohtas

रोहतास:जिले के करगहर में रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा सहित 119 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने के आरोप में ये प्राथमिकी दर्ज हुई है. रालोसपा की ओर से शुक्रवार को सेमरी रोड स्थित रवि टॉकीज में करगहर विधानसभा स्तर के पंचायत कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित किया गया था. जिसमें नियमों का पालन नहीं किया गया.

रालोसपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में नियमों की उड़ी धज्जियां

इसके बारे में जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष सुशांत कुमार मंडल ने बताया कि रालोसपा का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित करना और नियमों का पालन नहीं करने के कारण आरक्षी अधीक्षक ने संज्ञान लेते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया है. इसी कारण से महामारी अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा सहित 19 आयोजनकर्ताओं को नामजद और एक सौ अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. साथ ही उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता सम्मेलन के लिए प्रशासन से कोई अनुमति नहीं ली गई थी.

रालोसपा का कार्यकर्ता सम्मेलन

महामारी अधिनियम के नाम पर ज्यादती
उपेंद्र कुशवाहा सहित कार्यकर्ताओं पर प्राथमिकी दर्ज होने के बाद रालोसपा के वरिष्ठ नेता गोलू पांडेय उर्फ हरगोविंद पांडेय ने कहा कि महामारी अधिनियम के नाम पर स्थानीय प्रशासन की ओर से मनमानी किया जा रहा है. उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके इशारे पर ये कार्रवाई की गई है. क्योंकि शनिवार को खरारी स्तिथ इंजीनियरिंग कॉलेज के उद्घाटन के दौरान सोशल डिस्टेंस की धाज्जियां उड़ाई गई फिर भी उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गयी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details