बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास: क्रिकेट टूर्नामेंट में बारुण ताड़ की टीम ने सूर्यपुरा बारुण को हराकर जीती ट्रॉफी

बारुण क्रिकेट क्लब की ओर से क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. जिसके फाइनल में बारूण ताड़ की टीम ने सूर्यपूरा बारूण को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया. विजेता और उप विजेता टीम को चीफ गेस्ट अशोक सिंह और क्रिकेट टूर्नामेंट के अध्यक्ष अभिषेक पासवान ने ट्रॉफी प्रदान किया.

By

Published : Jun 15, 2020, 3:49 PM IST

cricket team of barun tad victory in rohtash cricket tournament
बारुण ताड़ की टीम ने सूर्यपुरा बारुण को हराकर जीती ट्रॉफ़ी

रोहतास:जिले के सूर्यपुरा प्रखंड में बारुण क्रिकेट क्लब की ओर से क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. जिसका फाइनल मुकाबला बारुण ताड़ बनाम सूर्यपुरा बारुण के बीच खेला गया. जिसमें बारुण ताड़ की टीम ने 35 रनों से जीत दर्ज कर ट्राफी पर कब्जा जमा लिया. विजेता और उप विजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान किया गया.

बारूण ताड़ टीम विजयी

इस फाइनल मुकाबले में बारुण ताड़ की टीम ने निर्धारित 10 ओवरों में पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 70 रन बनाए. जिसके जवाब में सूर्यपुरा बारुण गांव की टीम 35 रनों पर ही ऑल आउट हो गई. फाईनल मैच के मैन आफ द मैच बारुण ताड़ टीम के राकेश कुमार बने. पूरे टूर्नामेंट में बेस्ट प्रदर्शन करने वाले सूर्यपुरा बारुण टीम के खिलाड़ी गुलशन कुमार को मैन आफ द सीरिज का पुस्कार दिया गया. विजेता और उप विजेता टीम को चीफ गेस्ट अशोक सिंह और क्रिकेट टूर्नामेंट के अध्यक्ष अभिषेक पासवान ने ट्रॉफी प्रदान किया. साथ ही अन्य खिलाड़ियों को मेडल देकर सम्मानित किया गया.

बारुण ताड़ की टीम ने सूर्यपुरा बारुण को हराकर जीती ट्रॉफ़ी

जीत-हार से ज्यादा परफॉर्मेंस पर दें ध्यान
फाइनल मैच का उद्घाटन समाजसेवी अशोक सिंह यादव ने किया. उन्होंने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त की और खिलाड़ियों को सं‍बोधित करते हुए कहा कि खेल में हार-जीत के महत्व से ज्यादा ध्यान अपने परफॉर्मेंस पर देना चाहिए. क्रिकेट को खेल की भावना से खेलना चाहिए. क्योंकि इन्हीं खिलाड़ियों में से बढ़िया प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी जिला और राज्य स्तर पर अपना प्रदर्शन कर सकते हैं.

'ग्रामीण क्षेत्रों में छिपी प्रतिभा को मिलता है मौका'
इसके अलावे क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजक अभिषेक पासवान ने कहा कि क्रिकेट की लोकप्रियता काफी है. इस खेल के युवाओं के साथ बच्चे और बूढ़े भी मुरीद हैं. इस खेल में अपार संभावनाएं भी है. इस तरह के टूर्नामेंट के आयोजन से ग्रामीण क्षेत्रों में छिपी प्रतिभाओं की उभरने का मौका मिलता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details