बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास: ट्रेनिंग के दौरान भड़की सेविकाएं, ब्लॉक कॉर्डिनेटर पर लगाया बदसलूकी का आरोप

सेविकाओं ने ब्लॉक कोऑर्डिनेटर पर बदसलूकी का आरोप लगाते हुए अस्पताल के गेट पर जमकर प्रदर्शन किया.

By

Published : Jun 22, 2019, 12:11 AM IST

सेविकाओं का प्रदर्शन

रोहतास: जिले में रोटावायरस की ट्रेनिंग के दौरान सेविकाओं ने अस्पताल प्रशासन के विरुद्ध जमकर हंगामा किया. सेविकाओं ने ब्लॉक कोऑर्डिनेटर पर बदसलूकी करने का आरोप लगाया है.

ब्लॉक कोऑर्डिनेटर पर बदसलूकी का आरोप
दरअसल, जिले के डेहरी स्थित पीएचसी में आंगनबाड़ी सेविकाओं को रोटा वैक्सीन की ट्रेनिंग के लिए बुलाया गया था. इसी बीच जब गांव के दूरदराज से सेविका ट्रेनिंग में पहुंची तो पीएचसी के ब्लॉक कोऑर्डिनेटर पंकज के द्वारा सेविकाओं से दुर्व्यवहार किया गया. इसके बाद आंगनबाड़ी सेविकाओं का गुस्सा भड़क गया और सेविकाओं ने अस्पताले के गेट के बाहर जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया.

सेविकाओं का प्रदर्शन

ट्रेनिंग के दौरान बैठने से किया मना
महिलाओं के अनुसार, ब्लॉक कोऑर्डिनेटर पंकज ने उन्हें ट्रेनिंग के दौरान ही बैठने से मना कर दिया. महिलाओं का कहना है कि ट्रेनिंग के दौरान न तो बैठने की समुचित व्यवस्था थी और न ही पीने के पानी की व्यवस्था थी. अस्पताल प्रबंधन के तरफ से ट्रेनिंग के लिए समुचित व्यवस्था नहीं की गई थी.

दो शिफ्ट आयोजित की गई थी ट्रेनिंग
बता दें कि स्थानीय पीएचसी में सेविकाओं के लिए दो शिफ्ट में ट्रेनिंग आयोजित की गई थी. सुबह 10 बजे से सदर क्षेत्र की सेविकाओं की बैठक थी तो वहीं दोपहर 2 बजे से ग्रामीण क्षेत्र की सुविधाओं को वैक्सीन दिए जाने की ट्रेनिंग देने की योजना थी.

सिविल सर्जन को लिखा पत्र
इस मामले में पीएचसी प्रभारी डॉ निर्मला सिंह ने बताया कि शिकायत मिली है कि महिलाओं के साथ बदसलूकी की गई है. उन्होंने कहा कि ब्लॉक कोऑर्डिनेटर पर कार्रवाई के लिए सिविल सर्जन को पत्र लिखा जाएगा. इसके बाद दोषी पाए जाने पर उचित कार्रवाई भी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details