बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्णिया के मेडिकल कॉलेज का किया गया शिलान्यास, 500 बेड का बनेगा अस्पताल

बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने भवन के लिए भूमि पूजन कर शिलापट का अनावरण किया. इस दौरान उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल परिसर में 23 एकड़ की भूमि पर 365.58 करोड़ की राशि से मेडिकल कॉलेज भवन का निर्माण किया जाएगा.

By

Published : Mar 5, 2019, 10:20 AM IST

मेडिकल कॉलेज का मेडिकल कॉलेज का

पूर्णिया: जिले में बहुप्रतीक्षित चिकित्सा महाविद्यालय और अस्पताल का काम शुरू किया गया. इस दौरान शिलापट का अनावरण बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने किया. इस अवसर पर जनप्रतिनिधियों के साथ बड़ी संख्या में स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे.

इस अवसर पर बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने भवन के लिए भूमि पूजन कर शिलापट का अनावरण किया. इस दौरान उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल परिसर में 23 एकड़ की भूमि पर 365.58 करोड़ की राशि से मेडिकल कॉलेज भवन का निर्माण किया जाएगा. यह अस्पताल आधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण होगा. इसमें भवन बना रही कंपनी को 3 साल का समय दिया गया है.

मेडिकल कॉलेज का मेडिकल कॉलेज का

मरीजों के लिए होगा 500 बेड

इस कंपनी को 3 साल में भवन बनाकर सरकार को सौंप देना है. इस भवन में मरीजों के लिए 500 बेड होंगे. वहीं, 519 बेड का छात्रावास होगा. जिसमें छात्र, छात्राओं, रेसिडेंट डॉक्टर के रहने की व्यवस्था रहेगी. इसके साथ ही मरीजों के परिजन के रहने के लिए 200 बेड का धर्मशाला बनाया जा रहा है. इस कॉलेज के बनने के बाद पूर्णियावासी के साथ-साथ सीमांचल के लोगों को इलाज करवाने में बड़ी राहत मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details