बिहार

bihar

By

Published : Jun 20, 2019, 8:09 PM IST

ETV Bharat / state

पूर्णिया: छात्रों ने परीक्षा का किया बहिष्कार, नियंत्रक बोले- चीटिंग करने की कर रहे थे मांग

प्रदर्शन कर रहे 300 छात्रों में से बीटेक फर्स्ट ईयर के परीक्षा नियंत्रक के मनाने पर बाद में प्रथम पाली में संचालित परीक्षा में शामिल हो गए. लेकिन बीटेक सेकेंड ईयर के 56 में से 55 छात्रों ने आज आयोजित परीक्षा का बहिष्कार कर दिया.

छात्र

पूर्णिया: एमआईटी कॉलेज के बीटेक सेकेंड ईयर के छात्रों ने परीक्षा का बहिष्कार करते हुए पूर्णिया कॉलेज परीक्षा केंद्र पर जमकर प्रदर्शन किया. परीक्षा केंद्र पर लगभग 55 छात्रों ने दूसरे दिन परीक्षा का बहिष्कार किया है. छात्र यह प्रदर्शन अचानक परीक्षा की तिथि घोषित हो जाने को लेकर कर रहे थे. वहीं परीक्षा नियंत्रक का कहना है कि ये छात्र सेंटर पर छूट दिए जाने के साथ ही चीट करने की छूट की मांग कर रहे थे.


दरअसल, पूर्णिया कॉलेज परीक्षा केंद्र पर परीक्षा स्थगित करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. छात्रों ने एमआईटी कॉलेज प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि पहले तो कॉलेज की ओर से अचानक बीते 10 जून को परीक्षा फॉर्म भरने की जानकारी दी गयी. कॉलेज पहुंचने पर अगले ही दिन 11 जून को फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बताकर परीक्षा फॉर्म फील कराया गया. इसके ठीक बाद 17 जून को फोन पर कॉलेज प्रबंधन की ओर से एडमिट कार्ड ले जाने और 19 जून को परीक्षा लिए जाने की बात बताई गई. लिहाजा परीक्षा के पहले दिन वे आनन-फानन में एग्जाम देने पहुंचे. लेकिन प्रश्न काफी जटिल और आउट ऑफ सिलेबस था. जिसके बाद आज बीटेक फर्स्ट ईयर और सेकेंड ईयर के छात्रों ने दूसरी परीक्षा का बहिष्कार करने का निर्णय लिया.

छात्रों और परीक्षा नियंत्रक का बयान


बीटेक फर्स्ट ईयर के छात्रों ने दी परीक्षा
एमआईटी बीटेक फर्स्ट ईयर और सेकेंड ईयर के छात्रों ने एमआईटी प्रबंधन और पूर्णिया यूनिवर्सिटी से एफिलिएटेड होने के कारण पीयू वीसी के खिलाफ जमकर प्रदर्शन व नारेबाजी किया. इसके बाद आज की परीक्षा का बहिष्कार कर दिया. हालांकि, प्रदर्शन कर रहे 300 छात्रों में से बीटेक फर्स्ट ईयर के परीक्षा नियंत्रक के मनाने पर बाद में प्रथम पाली में संचालित परीक्षा में शामिल हो गए. लेकिन बीटेक सेकेंड ईयर के 56 में से 55 छात्रों ने आज आयोजित परीक्षा का बहिष्कार कर दिया.


नियंत्रक ने क्या कहा
छात्रों के इस प्रदर्शन पर परीक्षा नियंत्रक डॉक्टर ए के पांडे ने कहा कि छात्रों की जो भी शिकायत थी, इन्हें अपने कॉलेज प्रबंधन से करनी थी. पहले दिन की परीक्षा में शामिल होने के बाद आज की परीक्षा बहिष्कार का कोई मतलब नहीं बनता है. इन छात्रों के परीक्षा बहिष्कार का मुख्य कारण परीक्षा में चिट करने पर छूट दिए जाने की मांग थी. जिसे सिरे से खारिज कर दिया गया था. साथ ही परीक्षा केंद्र पर पूरी नजर रखी जा रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details