बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना के भय के बीच पूर्णिया नगर निगम की बड़ी लापरवाही, नाला के कचड़े को सड़क पर फेंका

कोरोना के खौफ के बीच पूर्णिया में नगर निगम की बड़ी लापरवाही समाने आई. यहां पर पिछले 3 दिनों से नाला खोलकर कचड़े़ को सड़क पर फेंक दिया. जिस वजह से स्थानीय लोगों का दुर्गंध से जीना दूभर हो गया. ईटीवी भारत की रिपोर्ट

By

Published : Mar 25, 2020, 12:08 AM IST

पूर्णिया नगर निगम
पूर्णिया नगर निगम

पूर्णिया: पूरे देश में इन दिनों कोरोना को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. इस वायरस के संभावित खतरे को देखते हुए प्रदेश के सीएम नीतीश कुमार ने पूरे बिहार में लॉक डाउन जारी करने का आदेश दिया है. सरकार और जिला प्रशासन लगातार साफ-सफाई से रहने के लिए जागरूकता अभियान भी चला रही है. वहीं, जिले के भट्टा बाजार इलाके में सफाई को लेकर नगर निगम की बड़ी लापरवाही समाने आई है. दरअसल, यहां नाला निर्माण कार्य में जुटे निगम के कर्मियों ने नाला खोद कर सारा कचरा सड़क पर रख दिया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि एक ओर जहां सरकार कोरोना को लेकर साफ-सफाई से रहने के लिए जागरूकता अभियान चला रही है. वहीं, यहां पर पिछले 3 दिनों से नाला का सारा कचरा सड़क पर फेंका हुआ है. कचरे के दुर्गंध ने लोगों का जीना दूभर हो गया है.

'बिमारियों को दे रहा आमंत्रण'
स्थानीय लोगों का कहना है कि यह जिले का सबसे बड़ा सब्जी बाजार है. लोग अपने जरूरत का सामान खरीदने के लिए यहां पर घर से बाहर निकलते हैं. एक तो वैसे ही पूरे देश में कोरोना वायरस के संक्रमण का भय है और निगम प्रशासन के नाला निर्माण के अधुरे कार्य के कारण स्थानीय लोगों का सांस लेना दूभर हो गया है. नाला खोदकर को सड़क पर फेंक दिया गया है. कई बार निगम प्रशासन से कचरे हटाने की गुहार लगाई गई. बावजूद इसके नगर निगम प्रशासन अब तक कोई सुध नहीं ली है. हालांकि, निगम की टालमटोल के बाद स्थानीय अधिकारियों ने मजबूरन अपने पैसे से मजदूर लगाकर नाला के इस कचरे को साफ करवा रहें हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'शिकायत किए हुए हो चुके हैं 3 दिन'
स्थानीय लोगों का कहना है कि कोरोना के भय के बीच लोग दुर्गंध से कई गंभीर बीमारियों के खौफ में जी रहें है. लोगों ने कहा कि एक तरफ जहां सीएम नीतीश स्वच्छता अभियान की बात कर रहें है. वहीं, निगम की ऐसे लापरवाही समझ से पड़े है. लोगों ने बताया कि कचरे की शिकायत किए हुए 3 दिन बीत चुकें हैं. बावजूद, निगमकर्मी लॉकडाउन की बात कहकर मामले को टालमटोल कर रहे थे. इसके बाद हमलोगों ने आपस में चंदा जमा कर गंदगी को साफ करवाया.

बिहार में जारी है हाई अलर्ट
गौरतलब है कि कोरोना को हराने के लिए प्रदेश के सीएम नीतीश कुमार ने पूरे बिहार में हाई अलर्ट जारी किया है. कोरोना के चेन को तोड़ने के लिए नीतीश कुमार ने रविवार को पूरे प्रदेश में लॉक डाउन की घोषणा भी की. बावजूद प्रदेश की कई जिलों में लोग बेपरवाही से सड़कों पर घुमते नजर आए. ऐसे लोगों पर सीएम ने सख्ती से कार्रवाई करने का आदेश दिया है. लॉक डाउन को लेकर राजधानी पटना समेत कई जिलों में पुलिस ने सख्त रूख अपनाना शुरू कर दिया है. बेवजह बाहर घुम रहें लोगों के वाहनों को जब्त किया जा रहा है. ट्रैफिक पुलिस लोगों को रोककर पूछ रही है कि आप सड़क पर क्यों है. लोगों को लॉक डाउन के बारे में समझाया जा रहा है. ईटीवी भारत भी आपसे अपील करता है कि अगर कोई इमरजेंसी ना हो तो आप भी सड़क पर ना निकलें. पूरी तरह घर में रहें ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सके और अन्य लोगों में भी यह संक्रमण ना फैले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details