बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अंतिम चरण में है महात्मा गांधी सेतु का काम

बिहार के उत्तरी और दक्षिणी छोर को जोड़ने वाले महात्मा गांधी का काम अंतिम चरण में है. काम पूरा होते ही इसे जनता के लिए खोल दिया जाएगा.

By

Published : May 14, 2020, 5:18 PM IST

Updated : May 14, 2020, 8:24 PM IST

patna
patna

पटना:गंगा पार बने महात्मा गांधी सेतु के पश्चिमी लेन पर काम कुछ दिनों में पूरा हो जाएगा. सरकार ने इस कार्य के पूरा होने की अनुमानित तिथि 15 जून की दी है. उसके बाद जल्द ही इसे चालू कर दिया जाएगा.

महात्मा गांधी सेतु उत्तर और दक्षिण बिहार को जोड़ने वाला बिहार का एक मात्र पुल होगा. पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने पहले ही बताया था कि 15 जून तक गांधी सेतु के पश्चिमी लेन का काम पूरा कर लिया जाएगा. पुल निर्माण में लगे अभियंता राजीव घोष ने कहा कि लॉकडाउन के कारण सेतु पर कार्य अवरुद्ध हुआ नहीं तो 30 मई तक पूरी कर ली जाती.

गांधी सेतु पर चल रहा काम

कम हो जाएगी जनता की परेशानी
बता दें कि एक लंबे समय से इसे पुल के शुरू होने का इंतजार हो रहा है. जल्द महात्मा गांधी सेतु के पश्चिमी लेन पर सरपट गाड़ियां दौड़ेगी. पश्चिमी लेन चालू होने के बाद फिर पूर्वी हिस्से में हाथ लगेगा. गौरतलब है कि गंगा के ऊपर एशिया के लम्बे पुल के रूप में विख्यात यह गांधी सेतु जर्जर होने के कारण काफी विवाद में रहा है. लेकिन, पुल निर्माण निगम के अधीनस्थ होने के बाद कार्य में तेजी आई, जो 15 जून तक पूरी होने की संभावना है.

Last Updated : May 14, 2020, 8:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details