बिहार

bihar

महीनों से बंद पड़े पटना रेलवे जंक्शन की लाइटों को ठीक करने का कार्य हुआ शुरू

By

Published : Sep 18, 2020, 9:55 PM IST

स्टेशन डायरेक्टर ने बताया कि जंक्शन की खूबसूरती के लिए फसार्ड पर जो रंग बिरंगी लाइट लगाई गई थी वह भी बंद की गयी थी, जिसे अब फिर से शुरू किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि स्टेशन परिसर में रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कई जगहों पर ट्री शेप के खंभे लगाए जा रहे हैं, जिसमें चार से पांच एलईडी बल्ब लगे होंगे.

Patna
महीनों से बंद पड़ी पटना रेलवे जंक्शन की लाइटों को ठीक करने का कार्य हुआ शुरू

पटना: कोरोना काल में लगे लॉकडाउन में पटना जंक्शन पर यात्री ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से बंद कर दिया गया था और इस दौरान बिजली की बचत के लिए स्टेशन परिसर कि कई प्रकार की लाइटों को भी बंद कर दिया गया था, लेकिन अब अनलॉक-4 में पटना जंक्शन पर कुछ यात्री ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू हुआ है, जिसके बाद स्टेशन परिसर में एक बार फिर से लाइटिंग पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है और बंद पड़ी लाइटों को फिर से ठीक कर शुरू किया जा रहा है.

पटना जंक्शन पर हैलोजन की जगह लगेंगी एलईडी लाइट्स

वहीं, इसके साथ ही पटना जंक्शन पर लगी हैलोजन लाइट्स को हटाकर उन्हें एलईडी में कन्वर्ट किया जा रहा है. इसके अलावा स्टेशन परिसर में रोशनी के पुख्ता इंतजाम के लिए कई विशेष लाइटों को भी लगाया जा रहा है. वहीं, पटना जंक्शन के स्टेशन डायरेक्टर डॉ नीलेश कुमार ने बताया कि कोरोना के कारण पिछले 5 महीने जो बंदी का काल था. उस दौरान स्टेशन परिसर की लाइटों को बंद किया गया था, लेकिन अब फिर से सभी लाइट्स को शुरू किया जा रहा है.

महीनों से बंद पड़ी पटना रेलवे जंक्शन की लाइटों को ठीक करने का कार्य हुआ शुरू

पटना स्टेशन को लाइट्स के जरिए बनाया जा रहा खूबसूरत

स्टेशन डायरेक्टर ने बताया कि जंक्शन की खूबसूरती के लिए फसार्ड पर जो रंग बिरंगी लाइट लगाई गई थी वह भी बंद की गयी थी, जिसे अब फिर से शुरू किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि स्टेशन परिसर में रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कई जगहों पर ट्री शेप के खंभे लगाए जा रहे है, जिसमें चार से पांच एलईडी बल्ब लगे होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details