बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में मौसम रहेगा शुष्क, अगले एक-दो दिनों में राज्य के तापमान में होगी वृद्धि

बिहार में मौसम शुष्क बनी हुई है और मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगी. वहीं, दिन और रात के तापमान में हल्की वृद्धि होने का अनुमान है. आने वाले अगले 2 दिन के दौरान तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है.

By

Published : Mar 17, 2021, 10:36 AM IST

weather update in bihar
weather update in bihar

पटना:बिहार में पिछले कई दिनों से मौसम की स्थिति अभी भी लगातार शुष्क बनी हुई है. दिन और रात के तापमान में हल्की वृद्धि होने के कारण राज्य में गर्मी का आभास हुआ है. वहीं, प्रदेश के मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगी. मौसम शुष्क रहेगा, आसमान मुख्यत साफ रहेगा.

ये भी पढ़ें- नए विधायकों को नहीं मिला सरकारी आवास, जेब से भरना पड़ रहा किराया

मौसम वैज्ञानिक दिनेश कुमार भारती ने बताया कि विगत 24 घंटों के दौरान राज का मौसम शुष्क रहा. वहीं, प्रदेश में आम तौर पर उत्तर पश्चिम एवं पश्चिमी हवा का प्रभाव देखा जा रहा है. इन सारे मौसमी कारकों के कारण मौसम में कोई बदलाव नहीं होगी. राज्य का मौसम शुष्क बना रहेगा. हालांकि दिन और रात के तापमान में वृद्धि देखी जाएगी. आने वाले अगले 2 दिन के दौरान तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है.

भागलपुर में अधिकतम तापमान दर्ज

बता दें कि राज्य में सबसे न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस गया में दर्ज किया गया. वहीं अधिकतम तापमान भागलपुर में 34.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. आंकड़ों और मौसमी विश्लेषण के अनुसार, समुद्र तल से 900 मीटर और 1.5 किलोमीटर पर एक प्रति चक्रवात का क्षेत्र उत्तरी उड़ीसा और उसके आसपास में बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details