बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना में जलजमाव की स्थिति बरकरार, मलाही पकड़ी, हनुमान नगर और चित्रगुप्त नगर का हाल बेहाल

जलजमाव वाले इलाकों में रहने वाले लोगों को ना तो बिजली मिल रही है और ना ही पीने का पानी की सुविधा. इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है. मलाही पकड़ी वाले इलाके में मंगलवार को कई फुट पानी था लेकिन गुरूवार को इसमें कुछ कमी आई है.

By

Published : Oct 3, 2019, 10:27 AM IST

Updated : Oct 3, 2019, 10:49 AM IST

पटना में जलजमाव की स्थिति

पटना: जिले में बारिश थम गई है लेकिन जलजमाव की स्थिति अब भी कायम है. शहर के हनुमान नगर, चित्रगुप्त नगर और मलाही पकड़ी समेत कई इलाकों में अब भी कई फुट पानी जमा है. कुछ इलाकों में हालांकि पानी का लेवल कम हुआ है. वहीं, बाईपास से सटे ज्यादातर इलाके अब भी पूरी तरह डूबे हुए हैं.

बिजली, पानी नहीं मिलने से लोगों को हो रही परेशानी
बता दें कि जलजमाव वाले इलाकों में रहने वाले लोगों को ना तो बिजली मिल रही है और ना ही पीने का पानी की सुविधा. इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है. मलाही पकड़ी वाले इलाके में मंगलवार को कई फुट पानी था लेकिन गुरूवार को इसमें कुछ कमी आई है. वहीं, हनुमान नगर और चित्रगुप्त नगर के साथ विजयनगर और अशोक नगर में जलस्तर में कोई कमी नहीं हुई है. इन इलाकों में तमाम झोपड़ियां पानी में डूबी हुई है.

जलजमाव

जलजमाव में नहीं आई है कोई कमी
जलजमाव के कारण लोगों को मदद पहुंचाने वाले वोलेंटिर ने बताया कि अभी भी जमा पानी में कमी नहीं आई है. लोगों को परेशानी हो रही है. वहीं, स्थानीय महिला ने अपना दुख बताते हुए कहा कि उनके घर में पानी घुस जाने के कारण घर के सारे कपड़े सब भींग गए हैं. दुर्गा पूजा के समय में बच्चे कैसे रहेंगे.

जलजमाव की स्थिति का जायजा लिया लेते संवाददाता अमित कुमार वर्मा

लोगों के लिए चलाए जा रहे राहत कार्य
लोगों को राहत पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से ट्रैक्टर के द्वारा राहत सामाग्री का वितरण किया जा रहा है. साथ ही कई एनजीओ राहत कार्य चला रहे हैं लेकिन यह इतनी बड़ी आबादी के लिए काफी नहीं है.

Last Updated : Oct 3, 2019, 10:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details