बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राजधानी में जल जमाव की समस्या जस की तस, प्रशासनिक स्तर पर किये जा रहे कार्य

कंकडबाग और राजेंद्र नगर एरिया में जल निकासी के लिए की डिवाटरिंग पंप चलाये जा रहे हैं. वहीं, बोरिंग रोड के एसके पुरी क्षेत्र में नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद खुद वहां कैंप कर जल निकासी कार्य में लगे हुए हैं. फिर भी जिले में जलजमाव में कमी नहीं आ रही है.

By

Published : Oct 1, 2019, 2:28 PM IST

रंजीत, संवाददाता

पटना:राजधानी में हुई भारी बारिश के बाद जलजमाव की समस्या से लोग काफी परेशान हैं. हलांकि सोमवार से ही बारिश रुकी हुई है. शहर के कई हिस्सों में जल निकासी के लिए प्रशासनिक स्तर पर कार्य किये जा रहे हैं. लेकिन जलजमाव की समस्या जस की तस बनी हुई है.

जल निकासी के लिए बाहर से मंगाए गए डिवाटरिंग पंप
शहर में जलजमाव से हो रही समस्या और जल निकासी के लिए किये जा रहे कार्य का हमारे संवाददाता रंजित ने मुआयना किया. उन्होंने बताया कि शहर के कई इलाकों में पानी अब भी जमा हुआ है. शहर से पानी निकालने के लिए बाहर से डिवाटरिंग पंप मंगाए गए हैं.

जानकारी देते संवाददाता रंजीत

नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव कर रहे कैंप
कंकड़बाग और राजेंद्र नगर एरिया में जल निकासी के लिए की डिवाटरिंग पंप चलाये जा रहे हैं. वहीं, बोरिंग रोड के एसके पुरी क्षेत्र में नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद खुद वहां कैंप कर जल निकासी कार्य में लगे हुए हैं. फिर भी जिले में जलजमाव में कमी नहीं आ रही है. अभी तक शहर के 80 प्रतिशत इलाकों में जलजमाव की समस्या बनी हुई है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम जलजमाव में फंसे लोगों को रेस्क्यू कर रही है. वहीं, वायू सेना के हेलिकॉप्टर के द्वार राहत सामाग्री का वितरण किया जा रहा है.

बाहर से मंगाए गए डिवाटरिंग पंप

ABOUT THE AUTHOR

...view details