बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भयानक सूखे की चपेट में हैं बिहार के एक दर्जन से ज्यादा जिले

बैठक में डोर टू डोर कचरा उठाने को लेकर मुख्य सचिव ने सभी नगर निकायों को डीएम को समीक्षा करने का आदेश दिया है. साथ ही सभी नगर निकायों को कचरा प्रबंधन करने का विस्तृत जानकारी दी गई है.

By

Published : May 27, 2019, 9:10 PM IST

दीपक कुमार, महासचिव

पटना:राज्य के कई जिलों में पेयजल को लेकर स्थिति गंभीर बनी हुई है. सरकार ने तापमान को देखते हुए जिलों में पेयजल को लेकर अलर्ट जारी किया है. महासचिव दीपक कुमार ने बताया कि राज्य के सभी डीएम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की गई.

महासचिव ने कहा कि यह पहली मीटिंग थी. बैठक में सभी विकास कार्यों पर चर्चा की गई. उन्होंने बताया कि पेयजल संकट के मद्देनजर नालंदा, गया, जहानाबाद, अरवल, लखीसराय, दरभंगा, कैमूर, औरंगाबाद, शेखपुरा, वैशाली और आरा के जलस्तर पर काम करने के लिए डीएम को निर्देश जारी कर दिया गया है.

जानकारी देते महासचिव

इन मुद्दों पर की गई बात
दीपक कुमार ने बताया कि निगम को पेयजल संकट से निपटने के लिए पर्याप्त राशि उपलब्ध करा दी गई है. साथ ही राज्य के जिला अधिकारी को चापाकल और सप्लाई वाटर टैंकर की पर्याप्त व्यवस्था कराने का भी निर्देश जारी किया गया है. उन्होंने यह भी बताया कि सभी डीएम को इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़े कार्यों की रिपोर्ट जमा करने को कहा गया है. इस बैठक में डोर टू डोर कचरा उठाने को लेकर मुख्य सचिव ने सभी नगर निकायों को डीएम को समीक्षा करने का आदेश दिया है. उन्होंने बताया कि राज्य के सभी नगर निकायों को कचरा प्रबंधन करने का विस्तृत जानकारी दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details