बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना जंक्शन पर वाटर कूलर मशीनों का उद्घाटन, बोले डीआरएम- यात्रियों के लिए सराहनीय पहल

रोटरी पाटलिपुत्र ने रोटरी जंक्शन की शुरूआत करते हुए वाटर कूलर मशीनों को पटना जंक्शन पर लगाया है. सोमवार को इन मशीनों का उद्घाटन किया गया.

By

Published : Jun 29, 2020, 8:59 PM IST

पटना से कृष्ण नंदन की रिपोर्ट
पटना से कृष्ण नंदन की रिपोर्ट

पटना:पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर 9 और 10 पर वाटर कूलर मशीन लगाई गई हैं. दानापुर रेल मंडल के डीआरएम सुनील कुमार ने वाटर कूलर मशीन का उद्घाटन किया. यह वाटर कूलर एवं वाटर प्यूरीफायर मशीन सिस्टम रोटरी पाटलिपुत्र की ओर से लगाया गया है. रोटरी पाटलिपुत्र की ओर से पटना जंक्शन, दानापुर रेलवे स्टेशन और पाटलिपुत्र रेलवे स्टेशन पर वाटर जंक्शन की शुरुआत की गई.

पटना रेलवे स्टेशन पर वाटर जंक्शन की शुभारंभ करने के बाद दानापुर रेल मंडल के डीआरएम सुनील कुमार ने कहा कि रोटरी क्लब के सौजन्य से वाटर प्यूरीफायर एवं वाटर कूलर मशीन का उद्घाटन किया गया है. उन्होंने कहा कि यह सुविधा यात्रियों के मूलभूत सुविधाओं में बढ़ोतरी के उद्देश्य से किया है. यात्री जो ट्रेन से सफर करते हैं या प्लेटफार्म पर अपनी ट्रेन के इंतजार में बैठे रहते हैं. उनको स्वच्छ और ठंडा पानी उपलब्ध हो क्योंकि यात्रियों को पीने के लिए साफ पानी जब मिलता है, तो उन्हें काफी सुखद होता है.

पटना से कृष्ण नंदन की रिपोर्ट

सराहनीय पहल- डीआरएम
डीआरएम सुनील कुमार ने कहा कि यह व्यवस्था रेलवे की तरफ से भी की जाती है मगर रोटरी पाटलिपुत्र खुद बढ़-चढ़कर लोगों को यह सुविधा उपलब्ध कराने के लिए आगे आई है. उन्होंने कहा कि इस मशीन के इंस्टॉलेशन के लिए ना तो रोटरी पैसा दे रही है और ना ही रोटरी को पैसा दिया गया है. उन्होंने कहा कि नोबल कॉज को लेकर रोटरी ने पहल की है और यह पहल सराहनीय है.

नारियल फोड़ किया गया उद्घाटन
  • प्लेटफॉर्म 10 पर वाटर कूलर के उद्घाटन के बाद डीआरएम सुनील कुमार ने पटना जंक्शन का निरीक्षण भी किया. इस दौरान सीनियर डीसीएम आधार राज पटना जंक्शन के निदेशक डॉक्टर निलेश कुमार भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details