बिहार

bihar

ETV Bharat / state

23 मई को सुबह 8 बजे से शुरू होगी वोटों की गिनती, सुरक्षा के विशेष इंतजाम

निर्वाचन आयोग ने मतगणनना का समय सुबह 8 बजे से तय किया है. जिसको लेकर पुलिस-प्रशासन ने कमर कस ली है. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने विशेष प्रबंध किए हैं.

By

Published : May 21, 2019, 10:11 PM IST

निर्वाचन अधिकारियों की बैठक

पटना: लोकसभा चुनाव के समापन के बाद वोटों की गिनती को लेकर लागातार बैठक की जा रही है. बिहार के सभी राज्यों में ईवीएम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है. मतगणना पारदर्शी तरीके से कराने के लिए निर्वाचन आयोग ने सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए हैं.
निर्वाचन आयोग ने मतगणना का समय सुबह 8 बजे तय किया है. जिसको लेकर पुलिस -प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है. चुनाव आयोग के आदेशानुसार मतगणना के आंकड़े लगातार सोशल साइट्स पर अपडेट होते रहेंगे.

पटना में CCTV से रखी जाएगी नजर
पटना में वोटिंग के बाद काउंटिंग की तैयारी में प्रशासन ने पूरी कर ली है. इसकी जानकारी मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह ने दी. उन्होंने बताया कि मतगणना कक्ष की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. हर विधानसभा में 14 टेबल पर मतगणना की जाएगी. 20 से 30 राउंड में काउंटिंग समाप्त होगी.

निर्वाचन अधिकारियों की बैठक

बेतिया में तैयार अधिकारी
बेतिया में वोटों की गिनती के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. जिले में वोटों की गिनती के लिए विधानसभावार 14 टेबल पर बनाए गए हैं.

मुंगेर के इस कॉलेज में होगी गिनती
मुंगेर के डीजे कॉलेज में वोटों की गिनती की जाएगी. जिसको लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. बता दें कि पहले पोस्टल बैलट पेपर की गिनती होगी. 6 विधानसभा के लिए प्रत्येक कमरे में 14 टेबल लगाए गए हैं. हरेक चरण के बाद अनाउंसमेंट की जाएगी.

लखीसराय में तैयार पूरी
वहीं, लखीसराय में लोकसभा चुनाव 2019 की अंतिम प्रक्रिया मतगणना के लिए सभी अधिकारी तैयारी में जुट गए हैं. निष्पक्ष मतगणना के लिए चुनाव आयोग ने कागजी प्रक्रिया शुरू कर ली है. इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए लखीसराय के सहायक निर्वाची पदाधिकारी मुरली प्रसाद सिंह सहित अन्य कर्मचारियों ने बैठक की.

रोहतास में बज्र गृह में होगी गिनती
रोहतास में वोटों की गिनती के लिए जिले के काराकाट संसदीय क्षेत्र में बज्र गृह बनाया गया. जिसकी सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन ने कोई कसर नहीं छोड़ी है. संसदीय क्षेत्र के तमाम विधानसभावार ईवीएम मशीन को रखा गया है. जिसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच काराकाट के इलेक्शन ऑब्जर्वर और रोहतास जिलाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी पंकज दीक्षित ने ईवीएम को सील कर सुरक्षा के विशेष प्रबंध कर दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details